X close
X close
Indibet

VIDEO: फैशन का हिस्सा नहीं एक बुरी याद का किस्सा है फेस शील्ड, ऋषि धवन को ट्रोल करने वाले जरूर पढ़े

ऋषि धवन सीएसके के खिलाफ हेड प्रोटेक्शन के साथ गेंदबाज़ी करते नज़र आए जिस वज़ह से उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था।

By Nishant Rawat April 26, 2022 • 13:02 PM

आईपीएल 2022 के 38वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 11 रनों के अंतर से हराकर दो अंक प्राप्त कर लिए हैं, लेकिन इस मैच के बाद सोशल मीडिया पर खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ज्यादा सुर्खियां ऋषि धवन के फेस शील्ड ने बटोरी। दरअसल इस मैच में ऋषि धवन अपने चेहरे पर फेस शील्ड पहनकर गेंदबाज़ी करने उतरे थे, जिस वज़ह से उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा। लेकिन गौर करने वाली बात यह है कि ऋषि धवन का यूं फेस शील्ड पहनकर मैदान पर उतरना फैशन का हिस्सा नहीं बल्कि एक बुरी याद से जुड़ा किस्सा है।

आईपीएल के टूर्नामेंट में चार साल बाद वापसी करने वाले ऋषि धवन ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ फेस शील्ड एक्स्ट्रा प्रोटेक्शन के तौर पर अपने चेहरे पर पहना था। दरअसल 32 साल के इस गेंदबाज़ को घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी के दौरान चेहरे पर गेंद से चोट लग गई थी, जिस वज़ह से उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा था। यही कारण है अब ऋषि धवन फेस शील्ड के साथ मैदान पर गेंदबाज़ी करते नज़र आ रहे हैं। इस बात की जानकारी खुद गेंदबाज़ ने ही दी है।

Trending


पंजाब किंग्स के ट्विंटर अकाउंट पर ऋषि धवन का एक वीडियो अपलोड किया गया है, जिसमें वह आईपीएल में कमबैक और अपनी चोट के बारे में जानकारी देते नज़र आ रहे हैं। ऋषि धवन ने कहा कि 'मैं 4 साल के बाद आईपीएल में वापसी कर रहा हूं। जब मैं रणजी ट्रॉफी में चोटिल हुआ तो यह थोड़ा निराशाजनक था। मुझे सर्जरी से गुजरना पड़ा जिसने मुझे पहले चार मैचों से बाहर कर दिया, लेकिन मैं पूरी तरह से ठीक हूं और अब चयन के लिए उपलब्ध हूं। मैं कड़ी मेहनत और अच्छी वापसी की उम्मीद कर रहा हूं।'

उन्होंने बात करते हुए आगे कहा, 'मुझे 4 साल बाद आईपीएल में मौका मिला। मैंने घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया। मैंने वापसी करने के लिए लगातार 3-4 साल तक कोशिश की इसलिए मैं थोड़ा डर गया था कि क्या मैं अपनी चोट के कारण खेलने से चूक जाऊंगा।' गौरतलब है कि इस गेंदबाज़ ने अपनी पिछली बुरी यादों को पीछे छोड़कर हार ना मानने का फैसला करते हुए एक बार फिर शानदार वापसी की है।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

बता दें कि ऋषि धवन गेंदबाज़ी के दौरान अपने फॉलोथ्रू  में काफी आगे तक चले जाते हैं, जिस वज़ह से उन्हें बल्लेबाज़ों के सीधे और तेज शॉट्स से काफी ज्यादा खतरा होता है यहीं वज़ह से अब सिर पर लगी चोट के बाद उनके लिए फेस शील्ड काफी जरूरी हो गया है। ऋषि धवन ने सीएसके के खिलाफ अपने कोटे के चार ओवरों में 39 खर्चते हुए दो विकेट हासिल किए थे।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now