X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कोहली ने जीत के बाद इन खलाड़ियों को कहा मैच का हीरो, जानिए

by Vishal Bhagat Aug 22, 2018 • 16:14 PM

22 अगस्त।  भारत ने अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल के दम पर ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन बुधवार को इंग्लैंड को 203 रनों से हरा दिया। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 521 रनों का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 317 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई। 

स्कोरकार्ड

इंग्लैंड को इस स्कोर तक समेटने में जसप्रीत बुमराह का अहम योगदान रहा। उन्होंने 85 रन देकर पांच विकेट लिए। उनके अलावा ईशांत शर्मा ने दो, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिए। 

विराट कोहली को उनके शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया है। कोहली ने मैच के बाद रहाणे और पुजारा की बल्लेबाजी की तारीफ की और कहा कि इन बल्लेबाजों ने ऐन मौके पर रन बनाकर टीम के ऊपर से दबाव हटा दिया।

इसके अलावा गेंदबाजों की कोहली ने जमकर तारीफ की है। कोहली ने कहा कि हमारे गेंदबाज 20 विकेट लेने में सक्षम है। अश्विन ने चोटिल होने के बाद भी शानदार गेंदबाजी की।

इसके अलावा अपने खास पऱफॉर्मेंस को कोहली ने अपनी खूबसूरत वाइफ अनुष्का शर्मा को समर्पित किया और कहा कि उनका सकारात्मक रवैया मेरे मनोबल को हमेशा बढ़ाता है।

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

इसके साथ - साथ कोहली ने इस ऐतिहासिक जीत के केरल में बाढ़ पीड़ितों को समर्पित किया है।