X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

केन विलियमसन ने बताया,क्यों टीम इंडिया के हाथों दूसरे टी-20 में मिली बड़ी हार

by Saurabh Sharma Jan 26, 2020 • 19:25 PM

ऑकलैंड, 26 जनवरी| न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने कहा कि भारत के खिलाफ उनकी टीम के बल्लेबाजों को बेहतर करने की जरूरत है। न्यूजीलैंड को रविवार को यहां ईडन पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत के हाथों सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

विलियमसन ने मैच के बाद कहा, "यह एक मुश्किल दिन था और पिच भी पहले मैच से थोड़ी अलग थी। एक प्रतिस्पर्धात्मक स्कोर के लिए हमें 15-20 रन और बनाने की जरूरत थी। भारतीय गेंदबाजों को इसका श्रेय दिना जाना चाहिए, जिन्होंने हमें रोके रखा। साथ ही भारत टीम को भी श्रेय देना चाहिए, जिन्होंने हमें दबाव में रखा और खेल के सभी विभागों में पछाड़ दिया।"

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 132 रन ही बना सकी, जिसे भारत ने 15 गेंद शेष रहते तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

कीवी कप्तान ने आगे कहा, "हमारे पास इस छोटे मैदान पर 130 रन थे और हमें जल्दी-जल्दी विकेट लेने की जरूरत थी। मुझे लगता है कि स्पिनरों के साथ हम मैच को वहां तक ले जाने में सक्षम थे, जहां से कुछ हासिल किया जा सकता था। लेकिन उन्होंने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाया और मैच को अंत तक लेकर गए।"

विलियमसन ने कहा, "हमें थोड़ा बेहतर बल्लेबाजी करने की जरूरत है। मुझे नहीं लगता कि पिच में कुछ ज्यादा बदलाव थी। हमें धीमी विकेट पर विकेट लेने की जरूरत थी। हम 15-20 रन दूर थे। हमें अगले मैच में बेहतर करने की जरूरत है। भारत जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ हमें एक टीम के रूप में आगे बढ़ते रहने की आवश्यकता है।"

दोनों टीमों के बीच तीसरा टी-20 मैच हेमिल्टन में बुधवार को खेला जाएगा।