X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

तीसरे टी-20 में भारत को मिली बुरी हार, हार के बाद भी कोहली ने कहा, सब रणनीति का हिस्सा !

by Vishal Bhagat Sep 23, 2019 • 11:02 AM

इस मैच में भारत के बल्लेबाज बुरी तरह से फ्लॉप रहे। रोहित शर्मा (9) रन और कप्तान विराट कोहली (9) रन ही बना सके। इसके अलावा काफी समय में आलोचना का शिकार हो रहे ऋषभ पंत ने 19 रनों की पारी खेली। हालांकि शिखर धवन ने (36) रनों की पारी खेली लेकिन टीम इंडिया को बड़ा स्कोर तक नहीं पहुंचा पाए।

आपको बता दें हार के बाद कोहली ने अपने खिलाड़ियों की खुब आलोचना की है। कोहली ने कहा कि हम ऐसा ही मैच चाहते थे जिसमें दोनों टीम एक दूसरे को बराबर टक्कर दे रही हो। हालांकि कोहली ने कहा कि तीसरे टी-20 में कुछ नई रणनीति के साथ मैदान पर उतरे थे। कोहली ने कहा कि हमने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला रणनीति के तहत ही लिया गया था।

कोहली ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए टीम इंडिया ऐसी ही रणनीति आगे भी आजमाती रहेगी। कोहली ने कहा कि ऐसे मैचों से हमें यह पता चलता है कि हम कहां गलती कर रहे हैं। समय रहते अपनी गलती को हमें सुधारकर आगे तके मैचों में जाना है। 

इसके बाद कोहली ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाजों की जमकर तारीफ की है और कहा कि अफ्रीकी गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की है। कोहली ने आगे कहा कि ऐसी विषम परिस्थिती में रहकर टीम इंडिया कैसे आगे बढ़े,  2020 टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखकर रणनीति आगे बनते रहेगी। हमारी टीम मैदान पर खुद को आजमाती रहेगी।