X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs WI: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम की घोषणा,कई बड़े खिलाड़ी बाहर

by Saurabh Sharma Jul 27, 2019 • 12:09 PM

सेंट जोन्स (एंटीगुआ), 27 जुलाई | विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में हुई वनडे सीरीज से पहले गेल ने कहा था कि वह विश्व कप के बाद सन्यास ले लेंगे, लेकिन टूर्नामेंट के दौरान उन्होंने अपना मन बदल लिया। 

वनडे क्रिकेट में गेल ने कुल 10,393 रन बनाए हैं और उन्हें महान बल्लेबाज ब्रायन लारा (10,405) से आगे निकलने के लिए केवल 13 रन चाहिए। 

वेस्टइंडीज के अंतरिम मुख्य कोच फ्लॉयड राइफर ने कहा, "क्रिस एक बहुमूल्य खिलाड़ी हैं और वह हर ड्रेसिंग रूम में अपना अनुभव और ज्ञान लेकर आते हैं। उनका टीम में होना बहुत अच्छा है।"

गेल के अलावा जॉन कैम्पबल, रॉस्टन चेस और ऑलराउंडर कीमो पॉल की भी टीम में वापसी हुई है। हालांकि खतरनाक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को टीम में शामिल नहीं किया गया है। इसके अलावा वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा रहे डैरेन ब्रावो,शैनन गैब्रिएल,एश्ले नर्स और सुनील एम्ब्रिस भी टीम में नहीं हैं।

भारत औऱ वेस्टइंडीज के बीच पहला वनडे मैच 8 अगस्त को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा वनडे 11 अगस्त औऱ तीसरा और आखिरी मैच 14 अगस्त को होगा। 

टीम : जेसन होल्डर (कप्तान), जॉन कैम्पबल, इविन लुईस, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन, रॉस्टन चेस, फैबियन एलन, कार्लोस ब्राथवेट, कीमो पॉल, क्रिस गेल, शेल्डर कॉटरेल, ओशेन थॉमस, शाई होप, केमार रोच।