Advertisement
Advertisement

वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 में भी दी SA को मात, 2-0 से सीरीज में हासिल की अजेय बढ़त

वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 मैच में साउथ अफ्रीका को 16 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। इस मैच में रोस्टन चेज टीम के हीरो बनकर उभरे।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 26, 2024 • 11:01 AM
वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 में भी दी SA को मात, 2-0 से सीरीज में हासिल की अजेय बढ़त
वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 में भी दी SA को मात, 2-0 से सीरीज में हासिल की अजेय बढ़त (Image Source: Google)
Advertisement

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले अपने इरादे ज़ाहिर कर दिए हैं। स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बावजूद वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज जीत ली है। ब्रैंडन किंग की कप्तानी वाली कैरेबियाई टीम ने दूसरे टी-20 मैच में साउथ अफ्रीका को 16 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। वेस्टइंडीज ने इससे पहले खेले गए पहले टी-20 में भी अफ्रीकी टीम को 28 रन से मात दी थी।

दूसरे मैच में वेस्टइंडीज के लिए ऑलराउंडर रोस्टन चेज़ हीरो बनकर उभरे। उन्होंने एक बार फिर ये बता दिया कि वेस्ट इंडीज के चयनकर्ताओं ने उन्हें अपनी प्लानिंग में क्यों रखा है। चेज़ ने इस मैच में 38 गेंदों में 67 रनों की तूफानी पारी तो खेली ही लेकिन साथ ही अपने चार ओवरों में सिर्फ 26 रन देकर 1 विकेट भी चटकाया। उन्हें उनके इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार भी दिया गया।

Trending


इस मैच की बात करें तो ब्रैंडन किंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और उनके बल्लेबाजों ने अपने कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 207 रन बना दिए। चेज़ ने 67 और किंग ने 36 रनों की पारी खेली जबकि काइल मेयर्स ने भी 32 रनों की बहुमूल्य पारी खेली। इसके बाद रोमारियो शेफर्ड (13 गेंदों पर 26) और आंद्रे फ्लेचर (18 गेंदों पर 29) की पारियों के चलते वेस्टइंडीज 200 के पार पहुंचने में सफल रहा।

Also Read: Live Score

साउथ अफ्रीका की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की थी और केवल पांच ओवर में 81 रन भी बन गए थे लेकिन ओपनर्स के आउट होते ही अफ्रीकी टीम इस रनचेज़ में पीछे हो गई। गिरते -पड़ते मेहमान टीम सात विकेट के नुकसान पर 191 रन ही बना पाई। अफ्रीकी टीम के लिए क्विंटन डी कॉक ने 41 और रीज़ा हेंड्रिक्स ने 34 रनों की पारी खेली जबकि बाकी बल्लेबाज बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। वेस्टइंडीज के लिए मोती ने अपने चार ओवरों में 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement