X close
X close
Indibet

KKR vs CSK : अब कहां हैं मनविंदर बिस्ला? CSK को पिलाया था 2012 में हार का घूंट

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
October 15, 2021 • 21:14 PM View: 731

आईपीएल 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बीच भिड़ंत ज़ारी है। पिछली बार जब ये दोनों टीमें आईपीएल फाइनल में भिड़ी थी तो केकेआर ने बाज़ी मारी थी और केकेआर को ट्रॉफी जितवाने में मनविंदर बिस्ला ने अहम भूमिका निभाई थी। 2012 में कोलकाता ने अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीती थी और उस फाइनल में बिस्ला ने सीएसके के खिलाफ 48 गेंदों में 89 रन की आतिशी पारी खेली थी जिसके चलते केकेआर ने चेन्नई सुपर के खिलाफ 191 रन के लक्ष्य का पीछा सफलतापूर्वक किया था।

बिस्ला के चमत्कारिक प्रदर्शन के चलते केकेआर ने पांच विकेट और दो गेंद शेष रहते जीत हासिल कर ली थी। बिस्ला के अलाव महान ऑलराउंडर जैक्स कैलिस ने भी नंबर 3 पर 49 गेंदों में 69 रन बनाकर टीम को जीत के करीब पहुंचाने में मदद की थी। अपनी इस पारी के बाद बिस्ला का नाम बच्चे-बच्चे की ज़ुबान पर आ गया था और आने वाले सीज़न में उनके नाम को लेकर सभी के मन में सवाल था कि उन्हें कौन सी टीम खरीदेगी।

Trending


आपको बता दें कि केकेआर वो पहली टीम नहीं थी जिसके लिए मनविंदर बिस्ला ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत की थी। वो 2009 में डेक्कन चार्जर्स (DC) का हिस्सा थे और अगले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) द्वारा उन्हें अपनी टीम में चुना गया था। 2011 में बिस्ला को कोलकाता ने अपने खेमे में शामिल किया और ब्रैड हैडिन की अनुपस्थिति में उस सीजन में बिस्ला ने विकेटकीपिंग भी की थी।

हालांकि, बिस्ला आईपीएल 2012 से लाइमलाइट में आए जहां उन्होंने बल्ले से सात मैचों में 213 रन बनाए, जिसमें फाइनल में निर्णायक पारी भी शामिल है। इस दौरान उन्होंने, स्टंप के पीछे छह कैच और दो स्टंपिंग भी की थी। उन्होंने 2015 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के साथ अपना आईपीएल करियर समाप्त किया। सीएसके के खिलाफ अपने आखिरी गेम में, उन्होंने रिले रोसौव के साथ पारी की शुरुआत करते हुए 14 गेंदों में 17 रन बनाए थे।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

अब जब बिस्ला आईपीएल में नहीं खेलते हैं, लेकिन उन्हें मैदान के बाहर कोचिंग और कमेंट्री में हाथ आजमाते हुए देखा गया है। एक वेबसाइट के अनुसार, इस कीपर बल्लेबाज़ के बारे में बताया गया है कि वो गुड़गांव में एक कोचिंग अकादमी स्पोर्ट्स क्यूब में युवा क्रिकेटरों को प्रशिक्षण दे रहे हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo