X close
X close
Indibet

2023 वर्ल्डकप में कौन करेगा टीम इंडिया के लिए ओपनिंग? ड्यूमिनी ने बताए ये दो नाम

साल 2023 में वनडे वर्ल्डकप खेला जाना है, जिससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के सामने सबसे बेहतर ओपनिंग जोड़ी तलाशने की चुनौती होगी। इसकी बड़ी वजह ये है कि भारतीय टीम में बीते समय में कई सारे यंग स्टार्स ने

By Nishant Rawat January 22, 2022 • 14:03 PM View: 903

साल 2023 में वनडे वर्ल्डकप खेला जाना है, जिससे पहले भारतीय क्रिकेट टीम के सामने सबसे बेहतर ओपनिंग जोड़ी तलाशने की चुनौती होगी। इसकी बड़ी वजह ये है कि भारतीय टीम में बीते समय में कई सारे यंग स्टार्स ने ओपनिंग स्लॉट के लिए दावेदारी पेश की है, ऐसे में ये एक पॉजिटिव सवाल बनकर भारतीय टीम के लिए सामने आया है। इसी बीच अब साउथ अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज जेपी ड्यूमिनी ने इस मामले पर अपनी राय रखी है, उनका मानना है कि भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग शिखर धवन को करनी चाहिए।

भारतीय टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा है, ऐसे में ओपनिंग का एक स्लॉट तो पहले ही फिक्स हो चुका है, लेकिन अगले साल खेले जाने वाले वर्ल्ड कप में उनके जोड़ीदार कौन होंगे ये अभी भी तय नहीं हुआ है। ऐसे में डुमिनी ने इस कठिन सवाल का जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि शिखर धवन को रोहित के साथ पारी की शुरूआत करनी चाहिए क्योंकि उन्होंने साल 2019 से लगातार ही इस फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है।

Trending


ड्यूमिनी ने क्रिकेट डॉट कॉम से बातचीत करते हुए कहा कि 'शिखर ने साल 2019 से लगातार ही इस फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। ये एक लंबा समय है और अगर कोई लगातार अच्छा कर रहा है, जैसा उन्होंन किया। तो आप सोचेंगे कि वो भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप में ओपनिंग करेंगे। मुझे लगता है कि सवाल हमेशा ये होना चाहिए कि उनका पार्टनर कौन होगा और मेरे ख्याल से ये स्पष्ट है रोहित शर्मा।' 

बता दें कि रोहित और शिखर धवन की जोड़ी ने साथ मिलकर शानदार प्रदर्शन किया है और भारतीय टीम को कई मौकों पर शानदार शुरूआत दिलवाई है। धवन और रोहित की जोड़ी ने मिलकर 110 इनिंग में शुरूआत की है, जिस दौरान उन्होंने 4978 रन जोड़े हैं।

जेपी ड्यूमिनी ने आगे केएल राहुल पर भी बात की और कहा कि केएल राहुल मीडिल ऑर्डर में टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी करते हैं इसलिए उन्हें मीडिल ऑर्डर में खेलना चाहिए।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

बता दें कि केएल राहुल साउथ अफ्रीका में खेली जा रही वनडे सीरीज में शिखर धवन के साथ ओपनिंग की जिम्मेदारी निभा रहें है, लेकिन रोहित शर्मा की वापसी के साथ ही ओपनिंग कौन करेंगा ये समस्या एक बार फिर भारतीय टीम के सामने होगी। इस समय भारतीय टीम के पास ओपनिंग स्लॉट के लिए काफी सारे उम्मीदवार हैं जैसे कि शिखर धवन, केएल राहुल, रोहित शर्मा, ऋतुरात गायकवाड़ और पृथ्वी शॉ।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now