X close
X close
Indibet

चेतेश्वर पुजारा को हटाकर रोहित शर्मा को क्यों बनाया गया उप-कप्तान ? सिडनी टेस्ट से पहले हुआ खुलासा

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 02, 2021 • 13:39 PM View: 2802

रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम इंडिया का उप-कप्तान बनाया गया है। हालांकि, बीसीसीआई के इस फैसले पर आवाजें भी उठनी शुरू हो गई हैं। रोहित शर्मा 2019 से पहले तक टेस्ट टीम में अपनी जगह भी पक्की नहीं कर पाए थे।

ऐसे में अचानक से चेतेश्वर पुजारा को हटाकर रोहित को उप-कप्तान बनाना कई सवाल खड़े कर रहा है। मगर अब वो वजह सामने आ रही है जिसके चलते रोहित को बाकी दो टेस्ट मैचों में उप कप्तानी दी गई है। पुजारा और अश्विन दोनों ही अब लगभग एक दशक से टेस्ट टीम के स्थाई और महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं।

Trending


पुजारा मौजूदा सीरीज़ के दूसरे टेस्ट के लिए उप-कप्तान भी थे, लेकिन आने वाले दो टेस्ट मैचों में रोहित की वापसी के साथ ही उनसे उप-कप्तानी भी छीन ली गई। इस मामले पर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने स्पष्टीकरण देते हुए खुलासा किया है कि रोहित को आगामी दोनों मुकाबलों के लिए उपकप्तान क्यों बनाया गया है।

बीसीसीआई के अधिकारी ने इस बारे में बोलते हुए कहा, 'विराट के ब्रेक लेने और अजिंक्य को कप्तान बनाए जाने के बाद, भारत का उप-कप्तान कौन होगा, इस बारे में कभी संदेह नहीं था। उपकप्तान रोहित और पुजारा में से ही कोई बनने वाला था।'

उन्होंने आगे कहा, 'रोहित भारत के लंबे समय तक सफेद गेंद के उप-कप्तान रहे हैं, इसलिए यह जरूरी था कि विराट की अनुपस्थिति में, वह टीम के नेतृत्व समूह का हिस्सा होंगे।'

रोहित ने 2019 में होम सीज़न के बाद से कोई टेस्ट नहीं खेला है। ऐसे में चेतेश्वर पुजारा और रविचंद्रन अश्विन जैसे स्थाई खिलाड़ियों के आगे उन्हें उप-कप्तान के रूप में बढ़ावा देने के फैसले ने कई लोगों को आश्चर्यचकित किया है।


 
Article