X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विराट हुए आखिरी 2 वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर, जानिए कौन करेगा नंबर 3 पर बल्लेबाजी !

by Vishal Bhagat Jan 24, 2019 • 12:15 PM

24 जनवरी। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ जारी पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी दो वनडे मैचों के लिए आराम दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को जारी बयान में कहा है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी कोहली नहीं खेलेंगे। 

बीसीसीआई ने कहा, "पिछले कुछ माह में कोहली पर काम के दबाव को देखते हुए टीम प्रबंधन और वरिष्ठ चयन समिति ने उन्हें आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले आराम देने का फैसला किया है।"

ऐसे में अब सबके सामने यह सवाल है कि चौथे और पांचवें वनडे में कोहली की जगह खासकर नंबर 3 पर कौन बल्लेबाजी करेगा। आपको बता दें कि भारतीय टीम में शुभमन गिल अपने डेब्यू को लेकर प्रतिक्षा कर रहे हैं।

ऐसे में विराट के नहीं होने से शुभमन गिल शायद अपना डेब्यू चौथे वनडे में कर पाने में सफल रहेंगे। अगर ऐसा हुआ तो नंबर 3 पर अंबाती रायडू और शुभमन गिल में से किसी एक को बल्लेबाजी करने का मौका मिलेगा। 

वैसे उम्मीद है कि भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन को लेकर टीम मैनेजमेंट काफी मशक्कत करने वाली है। ऐसा इसलिए क्योंकि पहले वनडे में दिनेश कार्तिक को भी मौका नहीं मिला था।

वैसे फैन्स का मानना है कि यदि शुभमन गिल को मौका मिलेगा तो अंबाती रायडू को बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। ऐसे में दिनेश कार्तिक एक बार फिर अपने फिनिशर की भूमिका में नजर आ जाएंगे।

वैसे बीसीसीआई ने कोहली के रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी खिलाड़ी को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया है।