X close
X close
Indibet

Women's Ashes 2022 : पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने इंग्लैंड को 9 विकेट से हराया

ताहलिया मैकग्रा (91) की नाबाद पारी की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को यहां बहुप्रारूप महिला एशेज के पहले टी20 मैच में इंग्लैंड को नौ विकेट हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन...

By IANS News January 20, 2022 • 21:14 PM View: 1097

ताहलिया मैकग्रा (91) की नाबाद पारी की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार को यहां बहुप्रारूप महिला एशेज के पहले टी20 मैच में इंग्लैंड को नौ विकेट हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट और डैनी वायट ने 82 रनों की साझेदारी की।

इस साझेदारी को इंग्लैंड की ओर से डेब्यू करने वाली अल्लाना किंग ने तोड़ा, जिन्होंने पारी के 11वें ओवर में अपनी ही गेंद पर शानदार कैच लिया, लेकिन दूसरी छोर से वायट ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर पिटाई की।

Trending


इंग्लैंड की टीम 200 रनों तक पहुंचती दिखाई दे रही थी, लेकिन मैकग्रा ने अपने शानदार स्पेल के साथ 17वें ओवर में नट साइवर और वायट (70) दोनों को आउट कर दिया।

एमी जोन्स भी 19वें ओवर में मैक्ग्रा की गेंदबाजी का शिकार हुईं, जिससे इंग्लैंड की पारी और पटरी से उतर गई। मैक्ग्रा ने अपने चार ओवर में 26 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए, जिससे इंग्लैंड ने अंत में चार विकेट खोकर 169 रन बनाए और महिला ऑस्ट्रेलियाई टीम को 170 रनों का लक्ष्य दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की एलिसा हीली के रूप में इंग्लैंड को भी शुरुआती सफलता मिली, क्योंकि वह पांचवें ओवर में सोफी एक्लेस्टोन की गेंद पर सात रन पर आउट हो गईं। लेकिन मैक्ग्रा ने मेग लैनिंग के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को अंत तक शानदार पारी खेल कर जीत दिलाई।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

जिसके बाद, ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए नौ विकेट शेष रहते हुए श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली। मैकग्राथ 49 गेंदों में 91 रन बनाकर नाबाद रही, जबकि लैनिंग ने भी 44 गेंदों में 64 रन बनाकर नाबाद लौटीं। मैक्ग्रा को उनके शानदार हरफनमौला प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' भी चुना गया।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now