X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पहले टी-20 में जीत के बाद विराट कोहली ने कहा, कोई बहाना नहीं, हमारा ध्यान सिर्फ जीत पर था !

by Vishal Bhagat Jan 24, 2020 • 17:43 PM

24 जनवरी। भारत ने शुक्रवार को न्यूजीलैंड को पहले टी-20 मैच में छह विकेट से हरा दिया। इसके बाद कप्तन कोहली ने कहा कि टीम में कभी जेटलैग की बात नहीं हुई और उनकी टीम का ध्यान सिर्फ इस बात पर था कि टीम को जीत के लिए क्या चाहिए।

कोहली ने सीरीज से पहले इसके कार्यक्रम की आलोचना की थी क्योंकि टीम को बेंगलुरू में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच के एक दिन बाद ही न्यूजीलैंड के लिए उड़ान भरनी पड़ी थी। कोहली ने हालांकि शुक्रवार को मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, "दो दिन पहले आना और इस तरह का मैच खेलना। हमने इसका लुत्फ उठाया है। यह शानदार रहा।"

कोहली ने कहा, "हमने कभी जेटलैग की बात नहीं की। हम किसी तरह के बहाने नहीं बनाना चाहते। हम सिर्फ इस बात पर ध्यान दे रहे हैं कि हमें जीतने के लिए क्या चाहिए। हम आगे खेलने के लिए तैयार हैं।"

कोहली ने कहा कि एक समय तो लग रहा था कि न्यूजीलैंड टीम 230 रनों का स्कोर कर लेगी। कप्तान ने कहा, "आप इस तरह की पिच पर किसी को हल्के में नहीं ले सकते। मुझे लग रहा था कि एक समय स्कोर 230 तक जाएगा लेकिन हमने वापसी की।" भारत की इस जीत में श्रेयस अय्यर की भी बड़ी भूमिका रही। उन्होंने अंतिम ओवरों में 29 गेंदों पर 58 रन बनाए। अय्यर को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
 

अय्यर ने कहा, "हमने कुछ विकेट जल्दी खो दिए। इसलिए हमें साझेदारियां करनी पड़ीं। हम जानते थे कि हम रन बना सकते हैं क्योंकि मैदान छोटे हैं।"