X close
X close

Exclusive: क्रिस गेल का बड़ा खुलासा, आखिर क्यों उन्हें गेंदबाजी करने से डर गए थे युवराज सिंह

By Shubham Shah
Sep 18, 2020 • 14:00 PM

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) और भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज आलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) बहुत अच्छे दोस्त है। अक्सर वो एक साथ मैदान के बाहर मस्ती करते हुए नजर आते रहे हैं। अब सोशल मीडिया पर Cricketnmore का एक वीडियो काफी तेजी से शेयर हो रहा है। जिसमें गेल युवराज सिंह की बॉलिंग के बारे में सवाल पूछने पर बड़ा ही मजे़दार जवाब देते हुए नज़र आए।

दरअसल Cricketnmore को दिए गए इंटरव्यू के दौरान गौरव कपूर (Gaurav Kapoor) से बातचतीत में गेल ने कहा कि युवराज सिंह मेरे सबसे अच्छे दोस्तों में से एक हैं। आप जानते हैं कि मेरे मन में युवी के लिए बहुत इज्जत हैं। एक बार युवराज ने मुझे फोन किया और मुझसे कहा कि क्या आप मेरे फैशन शो का हिस्सा बनेंगे। 

Also Read: IPL: ऑरेंज कैप पर रहा है विदशी खिलाड़ियों का कब्जा, सिर्फ 3 बार ही आयी है भारतीय बल्लेबाजों के हाथ

जिसका जवाब देते हुए मैंने कहा कि मैं बिल्कुल आपके लिए इस शो में शिरकत करूंगा। लेकिन सबसे दिलचस्प जवाब उन्होंने तब दिया जब उनसे पूछा गया कि आप दोनों में कौन बेहतर गेंदबाज हैं। इस सवाल का हंसते हुए जवाब देते हुए गेल ने कहा कि क्या युवराज गेंदबाज भी है, मैं आपको बता दूं कि आईपीएल (IPL) में पुणे के खिलाफ जब मैंने 175 रनों की पारी खेली तब युवराज सिंह कहां थे। 

युवी ने मुझसे खुद कहा कि जब मैं बल्लेबाजी कर रहा था तो फिंच ने युवी को गेंदबाजी करने के लिए बुलाया। लेकिन युवी ने फिंच को कहा कि प्लीज ऐसा मत करों, मैं कह रहा हूं अभी मुझे गेंदबाजी नहीं करनी चाहिए। ऐसे में यह बात तो तय है कि मैं युवी से ज्यादा बेहतर गेंदबाज हूं क्योंकि मैं दुनिया के किसी भी बल्लेबाज के सामने गेंदबाजी करने से नहीं हिचकता।

हालांकि ये पूरी बातचीत मजाकिया लहजे मे हुई। असल में गेल भी इस बात से अच्छे से वाकिफ़ है कि युवराज ने अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया को कई बड़े मैच जिताए है। यहीं नहीं बल्कि युवराज के सामने दुनिया के सबसे आक्रामक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स और केविन पीटरसन भी कभी खुलकर नहीं खेल सकें। यहीं वजह रही कि पीटरसन ने तो युवराज सिंह को पाई चकर के नाम से बुलाना शुरू कर दिया था।

इसके अलावा गेल ने कहा कि यकीनन आरसीबी के लिए खेलते हुए कोहली (Kohli) के साथ मेरी बहुत सी यादें जुड़ी हुई हैं। इसमें कोई दोराय नहीं कि कोहली एक शानदार खिलाड़ी हैं। फिलहाल कोहली मैदान पर मेरे विरोधी है मगर हम मैदान के बाहर अब भी दोस्त हैं। मैंने कोहली को जमैकन डांस के कई मूव्स सिखाएं। हम दोनों के बीच आरसीबी के लिए खेलते हुए हमेशा अच्छा तालमेल रहा।

क्रिस गेल ने अपने पुराने साथी चहल के बारे में कहा कि वो वाकई बहुत फनी हैं मैं उसे बहुत पसंद करता हूं, हम अक्सर इंस्टा पर बात करते रहते हैं जिस तरह से चहल का करियर आगे बढ़ा उसे देखकर मुझे अच्छा लगता है। मुझे उसका डांस स्टाइल भी अच्छा लगता है और ये सिलसिला यूं ही जारी रहना चाहिए।