X close
X close
Indibet

ज़िम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक पर लगा 8 साल का बैन, कारण जान कर रह जाएंगे हैरान

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
April 14, 2021 • 16:25 PM View: 492

जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान हीथ स्ट्रीक को आईसीसी ने बड़ा झटका देते हुए उन पर 8 साल का बैन लगा दिया है। स्ट्रीक पर आईसीसी के एंटी करप्शन कोड को तोड़ने के पांच आरोपों को स्वीकार करने के बाद आठ साल के लिए क्रिकेट से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

स्ट्रीक को 2016 से 2018 तक जिम्बाब्वे के कोच के रूप में और विभिन्न घरेलू टीमों के कोच के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान उन पर चार्ज किया गया है। स्ट्रीक पर आईसीसी के कई नियमों का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया है। आइए देखते हैं कि वो कौन से Charges हैं जिसके चलते इस पूर्व खिलाड़ी पर 8 साल का बैन लगाया गया है।

Trending


2.3.2 -

ICC कोड और विभिन्न घरेलू संहिताओं के तहत जानकारी का खुलासा करना, उन परिस्थितियों में जहां वह जानता था या जानना चाहिए था कि ऐसी जानकारी का उपयोग सट्टेबाजी के उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है। विशेष रूप से, उन्होंने 2018 त्रिकोणीय सीरीज में जिम्बाब्वे, बांग्लादेश और श्रीलंका, 2018 में जिम्बाब्वे बनाम अफगानिस्तान सीरीज, आईपीएल 2018 और एपीएल 2018 के मैचों के संबंध में जानकारी का खुलासा किया था।

2.3.3 -

कोड को भंग करने के लिए किसी भी प्रतिभागी को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रोत्साहन या जानबूझकर सुविधा देना। विशेष रूप से, उन्होंने चार अलग-अलग खिलाड़ियों को पेश करने की सुविधा प्रदान करने का प्रयास किया, जिसमें एक राष्ट्रीय कप्तान भी शामिल था, जिसे वह जानता था या जिसे जानना चाहिए था, सट्टेबाजी के उद्देश्यों के लिए अंदर की जानकारी प्रदान करने के लिए उनसे संपर्क करना चाहता था।

इसके अलावा भी कई आरोप हैं जिसके चलते ज़िम्बाब्वे के पूर्व कप्तान को 8 साल का बैन झेलना पड़ेगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now