X close
X close
Indibet

3 खिलाड़ी जो प्रसिद्ध कृष्णा की जगह बतौर स्टैंडबाय गेंदबाज हो सकते हैं Team India में शामिल

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
May 09, 2021 • 23:56 PM View: 1269

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल औऱ इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए टीम इंडिया में बतौर स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर चुनी जाने के 24 घंटे से भी कम समय में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर आई। जिसके बाद उनके इस दौरे से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है।

2 जून को भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर रवाना होगी और इससे पहले सभी खिलाड़ी 25 मई से भारत में बने टीम के बायो-बबल में आएंगे। कृष्णा को इससे पहले ठीक होकर टीम के साथ जुड़ना होगा। इसके अलावा उन्हें फिटनेस टेस्ट भी पास करना होगा। अगर कृष्णा इस दौरे से बाहर होते हैं तो उनकी जगह कौन से खिलाड़ी ले सकते हैं, आइए जानते हैं। 

Trending


कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi)

उत्तर प्रदेश के तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी मौजूदा समय में अपनी उम्र के खिलाड़ियों में सबसे बेहतर गेंदबाजों में से एक हैं। वह साल अंडर-19 वर्ल्ड कप में फाइनल तक का सफर तय करने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के बाद आईपीएल नीलामी में उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। दोनों सीजन को मिलकर उन्होंने राजस्थान के लिए आईपीएल में कुल 11 मुकाबले खेले। बेन स्टोक्स और ब्रेट ली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों ने भी उनकी गेंदबाजी की तारीफ की। 

वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के साथ बतौर नेट गेंदबाज गए थे। दौरे की शुरूआत से अंत तक वह टीम के साथ बने रहे और अपनी भूमिका को बखूबी निभाया। कार्तिक इस दौरे पर ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में टीम का हिस्सा थे।

इशान पोरेल (Ishan Porel)

बंगाल के तेज गेंदबाज इशान पोरेल ने घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया। इशान ने 22 फर्स्ट क्लास मैच में 25.75 की औसत से 61 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा लिस्ट ए में 30 मैच में 47 विकेट औऱ 19 टी-20 मैच में 29 विकेट अपने खाते में डाले हैं। वह साल 2018 में पृथ्वी शॉ की कप्तानी में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे। 

वह पिछले दो साल से आईपीएल में पंजाब किंग्स की टीम का हिस्सा हैं। हालांकि उन्हें अभी तक डेब्यू का मौका नहीं मिला। इशान पिछले साल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी बतौर रिजर्व गेंदबाज टीम इंडिया के साथ गए थे, हालांकि चोट के कारण उन्हें वापस वतन लौटन पड़ा था। 

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar)

भारत अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है। भुवनेश्वर कुमार ने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2018 में खेला था, लेकिन इंग्लैंड की परिस्थितियों में उनके जैसा स्विंग गेदबाज टीम के लिए बहुत अहम साबित हो सकता है। 

बता दें कि 2014 के इंग्लैंड दौरे पर भुवनेश्वर काफी सफल रहे थे और 19 विकेट चटकाने के साथ उन्होंने 250 रन भी बनाए थे। जिसके चलते उन्हें मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया था। हालांकि चोट के चलते वह लंबे समय से इस फॉर्मेट में नहीं खेल पाए हैं। लेकिन भुवनेश्वर को टीम में रिजर्व गेंदबाज के तौर पर चुनना टीम के लिए फायदेमंद हो सकता है। 

भुवनेश्वर ने भारत के लिए 21 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसनें उनके नाम 63 विकेट दर्ज हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now