X close
X close
Indibet

5 ऐसे क्रिकेटर जो 2021 में अपने प्रदर्शन से मचा सकते हैं धमाल, 2 खिलाड़ी भारत के

Shubham Shah
By Shubham Shah
December 25, 2020 • 16:28 PM View: 1012

साल 2020 में कोरोना के कारण बहुत कम क्रिकेट मैच हुए। हालांकि जितनी भी हुए उसमें कई खिलाड़ियों ने अपनी शानदार गेंदबाजी व बल्लेबाजी से सबका दिल जीता। आने वाले साल के टी-20 वर्ल्ड कप के अलावा, आईपीएल और कई और बड़ी सीरीज होने वाली है ऐसे में सभी टीमें अभी से ही कमर कस रही है। कई खिलाड़ी अपने खराब प्रदर्शन को पीछे छोड़कर अच्छा करने की कोशिश करेंगे। देखा जाए तो 2020 में भी कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और 2021 में भी उनसे ऐेसे ही धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

आज हम जानेंगे ऐसे पांच क्रिकेटरों के नाम को जो साल 2021 में भी क्रिकेट के मैदान पर अपना दबदबा बनाकर रखेंगे।

Trending



5) सैम कुरेन

इंग्लैंड के इस युवा ऑलराउंडर ने हाल ही में यूएई में हुए 13वें आईपीएल संस्करण में ढ़ेरों सुर्खियों बटोरीं। कुरेन इस साल महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम में थे और उन्होंने बल्ले से तेजी से रन बनाने का आलवा शुरुआत के ओवरों में टीम के लिए विकेट भी चटका दिए। इसके अलावा कुरेन एक शानदार फील्डर है।

यह खिलाड़ी फिलहाल इंग्लैंड के तीनों फॉरमेट की क्रिकेट टीम में शामिल है और अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भी वह इंग्लैंड की तरफ से बतौर ऑलराउंडर अपनी दावेदारी पेश भी पेश करेंगे।


4) डेविड मलान

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए टॉप ऑर्डर में डेविड मलान ने ढ़ेरों रन बनाए है। फिलहाल वह आईसीसी की टी-20 बल्लेबाजी रैंकिंग में पहले स्थान पर मौजूद है। उन्होंने इंग्लैंड के लिए केवल 19 मैच ही खेले है और इस तरह की उपलब्धि होना बड़ी बात है।

मलान ने साल 2017 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ डेब्यू किया था और तब उन्होंने मोर्ने मोर्कल, क्रिस मॉरिस और ताहिर जैसे गेंदबाजों के सामने बल्लेबाजी करते हुए 44 गेंदों में 78 रनों की पारी खेली थी।

साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट में ना सही लेकिन वनडे और टी-20 में मलान इंग्लैंड से फिर अपनी चमक बिखेरेंगे।


3) हार्दिक पांड्या

इसमें कोई दो राय नहीं है कि हार्दिक पांड्या भारत की ओर से वर्तमान में सबसे बड़े ऑलराउंडर है। जहां वनडे में इनका स्ट्राइक रेट 115 के आसपास है तो वहीं टी-20 में यह बढ़कर 150 के पार चला जाता है।

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बीते टी-20 सीरीज में बल्ले से जबरदस्त प्रदर्शन करने के लिए पांड्या को मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला था।

आईपीएल में भी उन्होंने मुंबई इंडियंस की तरफ से इस बार 178 के स्ट्राइक रेट से कुल 281 रन बनाए थे।

भारत को 2021 में कई बड़े टूर्नामेंट खेलने है और ऐसे में पांड्या टीम के लिए बड़े हथियार साबित होंगे।


Read More

 
Article