जानें भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में किन-किन खिलाड़ियों के बीच होगी टक्कर, एक से एक खतरनाक खिलाड़ी
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

जानिए भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में किन-किन खिलाड़ियों के बीच होगी टक्कर, एक से एक खतरनाक खिलाड़ी

by Saurabh Sharma Jul 31, 2018 • 16:42 PM

भारत और इंग्लैंड के बीच 1 अगस्त से 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज एजबेस्टन के मैदान पर होगा। दोनों ही टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी है जो अपनी-अपनी टीम के लिए बेहद मजबूत कड़ी साबित होंगे और वो अपनी विपक्षी टीम के खिलाड़ियों को बराबरी का टक्कर देंगे।

विराट कोहली VS जेम्स एंडरसन

आगामी टेस्ट सीरीज में विराट कोहली जहाँ भारतीय टीम की बल्लेबाजी की अगुवाई करेंगे तो वही तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के कंधों पर इंग्लैंड की गेंदबाजी का दारोमदार होगा। विराट कोहली अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे है अभी तक टेस्ट मैचों में उनके बल्ले से 21 शतक निकल चुके है। विराट कोहली ने अभी तक के करियर में वर्ल्ड की टॉप टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 शतक जमाए है तो वहीं साउथ अफ्रीका के विरुद्ध उनके शतकों को संख्या 2 हैं। इंग्लैंड एक मात्र ऐसी टीम है जिसके खिलाफ कोहली का बल्ला शांत रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ साल 2014 की पिछली टेस्ट सीरीज में विराट ने 13.40 के औसत से मात्र 134 रन बनाए थे ऐसे में कोहली आगामी टेस्ट सीरीज में अपने बल्ले से रनों के अंबार लगाना चाहेंगे।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

दूसरी तरफ लंबे समय से इंग्लैंड गेंदबाजी के धुरी रही  जेम्स एंडरसन एक बार फिर इंग्लैंड की गेंदबाजी आक्रमण संभालते हुए नजर आएंगे। एंडरसन के आत्मविश्वास का पता इसी बात से लगाया जा सकता है कि हाल ही में उन्होंने विराट कोहली पर बयान देते हुए कहा था कि कोहली इंग्लैंड की धरती पर दबाव में होंगे।

एंडरसन ने अपनी भारत के खिलाफ अपनी धरती पर कुल 12 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 60 विकेट चटकाए हैं। आगामी टेस्ट सीरीज में विराट कोहली और जेम्स एंडरसन जब आमने सामने होंगे तो दर्शकों को दोनों के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।


Read More

TAGS