X close
X close
Indibet

अलविदा 2021: भारतीय क्रिकेट के 5 वो लम्हे जिन्हें फैंस ने किया महसूस

टीम इंडिया ने 2021 में शानदार क्रिकेट खेलकर फैंस और क्रिटिक्स को खासा प्रभावित किया है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने की कोशिश करेंगे साल 2021 में घटे ऐसे 5 सुनहरे लम्हे जिन्होंने हर इंडियन क्रिकेट फैन

By Akhilesh Dhasmana December 28, 2021 • 20:18 PM View: 926

टीम इंडिया ने 2021 में शानदार क्रिकेट खेलकर फैंस और क्रिटिक्स को खासा प्रभावित किया है। इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको बताने की कोशिश करेंगे साल 2021 में घटे ऐसे 5 सुनहरे लम्हे जिन्होंने हर इंडियन क्रिकेट फैन का दिल जीता। यह साल भारतीय क्रिकेट के लिए बड़ा उतार-चढ़ाव वाला रहा। साल की शुरुआत हुई ऑस्ट्रेलिया को ऑस्ट्रेलिया में धराशाही करके, उसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल ,फिर इंग्लैंड सीरीज में इतिहास रचना। वर्ल्ड कप में हुआ ऐसा प्रदर्शन जिसकी किसने उम्मीद नहीं की थी और साल के अंत में BCCI और कोहली के बीच मन मुटाव। 

1 ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक जीत 
भारत ने साल की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचकर की। सीरीज भी हमने गाबा के मैदान में जीती जहां हमने पहले कभी कोई टेस्ट मैच नहीं जीता और गाबा का घमंड चूर किया। 

Trending


2  वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप
भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालफाई किया। फाइनल में हमारा मैच न्यूज़ीलैंड के खिलाफ था। फाइनल में हमे न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। इस मैच में बारिश के कारण एक दिन खेल को बढ़ाया गया था जिसके कारण भारतीय बल्लेबाज जैसा खेलना चाहते थे वैसा नहीं खेल सकेऔर मैच हार गए।  

3  इंग्लैंड में जीत 
अगस्त में भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैच की सीरीज पर गई। इस सीरीज में भारत ने इंग्लैंड को पहले लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में यादगार जीत दिलाई उसके बाद लंदन ओवल में भी हराकर सीरीज में अजय बढ़त ली। 

4 T20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन  
 2021 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम कप जीतने की सबसे बड़ी दावेदार थी। कई बड़े से बड़े दिग्गज ने दावा किया था की भारत वर्ल्ड कप के फाइनल में जाएगी और वर्ल्ड कप जीतेगी। लेकिन भारतीय टीम सेमीफाइनल तक भी पहुँच पाई। भारतीय क्रिकेट के लिए यह काफी दुखभरा लम्हा था। इसके बाद भारतीय टी20 टीम को कड़ी आलोचना भी झेलनी पड़ी।  

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

5 BCCI vs कोहली    
T20 वर्ल्ड कप भारतीय टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद विराट कोहली ने टी20 कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया और BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा को टी20 की कप्तानी सौंपी। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now