Advertisement
Advertisement

SA vs IND: आशीष नेहरा ने बताया 93 बॉल पर 7 विकेट गवाने का कारण, कहा खुद से निराश होंगे केएल राहुल

SA vs IND: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट सुपर स्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है। यहां पहले टेस्ट के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी और कगिसो रबाडा

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 28, 2021 • 17:36 PM
Cricket Image for SA vs IND: आशीष नेहरा ने बताया 93 बॉल पर 7 विकेट गवाने का कारण, कहा खुद से निराश ह
Cricket Image for SA vs IND: आशीष नेहरा ने बताया 93 बॉल पर 7 विकेट गवाने का कारण, कहा खुद से निराश ह (Former Player Ashish Nehra (Image Source: Google))
Advertisement

SA vs IND:भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट सुपर स्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है। यहां पहले टेस्ट के तीसरे दिन साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी और कगिसो रबाडा ने धारदार गेंदबाजी की, जिसके दम पर उन्होंने भारतीय टीम के 7 विकेट सिर्फ 93 गेंदों में ही चटका दिए। 

मैच के तीसरे दिन क्रिकबज ने भारतीय टीम की बैटिंग कोलेप्स पर पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से सवाल किया, जिसके जवाब में उन्होंने साउथ अफ्रीका की सटीक गेंदबाजी, अतिरिक्त उछाल और कुछ सॉफ्ट डिस्मिसल को इसका कारण बताया है।

Trending


उन्होंने बात करते हुए कहा, "केएल राहुल खुद से निराश होंगे क्योंकि पहले दिन उन्होंने कोई पुल शॉट मारने की कोशिश नहीं की। उन्होंने छोटी बॉल को जाने दिया। टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज विकेट फेंक कर नहीं जाता टेस्ट क्रिकेट में बॉलर को माहौल बनाना पड़ता है, जो साउथ अफ्रीका के गेंदबाजो ने बनाया।" 

उन्होंने अजिंक्य रहाणे पर भी बात करते हुए कहा, "बल्लेबाज का दिल करता है कि बॉल पर पंच मारे कट मारे जो अजिंक्य ने किया और अधिक उछाल के कारण आउट हो गए।" उन्होंने बोला कि जब केएल राहुल और अजिंक्य रहाणे दोनों आउट हो गए, उसके बाद नीचे के बल्लेबाजो के लिए बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। आज चीजे अच्छी नहीं उसका कारण साउथ अफ्रीका की सटीक गेंदबाजी और अतिरिक्त उछाल और कुछ सॉफ्ट डिस्मिसल रहे है।"

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

साउथ अफ्रीका की परिस्थितियों पर बात करते हुए नेहरा बोले कि जिस तरह की बल्लेबाजी ऋषभ पंत और शार्दुल ठाकुर करना पसंद करते हैं वो इन परिस्थितियों में करना आसान नहीं है। मैच में भारत की टीम पीछे नहीं है और मैच में बने रहने के लिए साउथ अफ्रीका को बहुत अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement