X close
X close
Indibet

ENG vs PAK: इयोन मोर्गन ने तूफानी पारी से लगाई रिकॉर्ड़्स की झड़ी,हिटमैन रोहित शर्मा को भी पछाड़ा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 31, 2020 • 12:17 PM View: 4656

इंग्लैंड ने रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से मात दी। इस मैच में इंग्लैंड की जीत के हीरो रहे कप्तान इयोन मोर्गन जिन्होंने 33 गेंदों में 66 रनों की पारी खेलते हुए टीम को जीत के दरवाजे तक पहुंचाया। मोर्गन के अलावा डेविड मलान ने 54 तो वहीं  जॉनी बैरस्टो ने 44 रनों की पारी खेली। इस मैच में कुछ खास  रिकॉर्ड भी बने जिसपर आइये एक नजर डालते है।  

पाकिस्तान के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत  

Trending


इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान के दिए गए 196 रनों के लक्ष्य को 5 विकेट के नुकसान पर 19. 1  ओवरों में हासिल कर लिया।  यह टी-20 इंटरनेशनल में किसी भी टीम द्वारा पाकिस्तान के खिलाफ इतने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत है। इस पहले यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था जिन्होंने साल 2010 के टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफइनल मुकाबले में पाकिस्तान के दिए गए 192 रनों के लक्ष्य का सफलता पूर्वक पीछा किया था। 


बतौर कप्तान सबसे ज्यादा बार 50+ स्कोर

इयोन मोर्गन ने दूसरे टी-20 में 66 रनों की आतिशी पारी खेली। यह पारी खेलती ही मोर्गन टी-20  इंटरनेशनल में ज्यादा बार 50 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले कप्तान बन गए है। बतौर कप्तान यह मोर्गन का 9वां अर्धशतक था। इस लिस्ट में उन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की बराबरी की, जिन्होंने इस फॉर्मेट में बतौर कप्तान 9 अर्धशतक जड़े हैं। 


सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड

इयोन मोर्गन को उनकी आतिशी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। यह टी-20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान मॉर्गन का छठा मैन ऑफ़ द मैच अवॉर्ड है। इसके साथ ही वह बतौर कप्तान इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार यह सम्मान पाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 


दोनों कप्तानों का अर्धशतक 

यह टी-20 इंटरनेशनल में दूसरा मौका था जब दोनों ही टीम के कप्तानों ने एक ही मैच में अर्धशतक जमाया  हो। मोर्गन के अलावा पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 44 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली। इससे पहले साल 2015 में कार्डिफ में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए टी-20 मैच में इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन ने 74 तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने 90 रनों की पारी खेली थी।


मोहम्मद हफीज का अनोखा रिकॉर्ड 

पाकिस्तान के ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने 69 रनों की पारी के दौरान इंटरनेशनल टी 20 में 2000 रन पूरे कर लिए। इसके साथ वह पुरुष टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 2000 रन बनाने के साथ 50 से ज्यादा विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।


तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

इयोन मोर्गन द्वारा बतौर कप्तान बनाए गए 9 टी-20 इंटरनेशनल अर्धशतकों में से 8 अर्धशतक जीत में मददगार रहे,जो कि एक रिकॉर्ड है। यह इस फॉर्मेट में किसी भी कप्तान द्वादा जीत में लगाए गए सबसे ज्यादा 50+ स्कोर है। इस मामले में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने बतौर कप्तान 2 अर्धशतक और 5 अर्धशतक जड़कर टीम को जीत दिलाई है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now