X close
X close
Indibet

73 वर्ष की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज सैम गैनन ने दुनिया को कहा 'अलविदा'

IANS News
By IANS News
February 06, 2021 • 16:53 PM View: 115

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज सैम गैनन का दिन शनिवार, 6 फरवरी 2021 को निधन हो गया। वह 73 वर्ष के थे। गैनन ने विश्व सीरीज क्रिकेट युग के दौरान तीन टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया। 1977 में वाका ग्राउंड पर उन्होंने डेब्यू किया था और चमकदार खेल से सबको प्रभावित किया था।

गेनन ने ऑस्ट्रेलिया के लिए नई गेंद से गेंदबाजी करने वाले जेफ थॉमसन और वेन क्लार्क के बाद पहले चेंज बॉलर के तौर पर बॉलिंग की। उस मैच में गैनन ने 161 रन देकर सात विकेट लिए थे और ऑस्ट्रेलिया ने उस मैच में भारत को दो विकेट से हराया।

Trending


गैनन ने राज्य के जुड़े कर्तव्यों का निर्वहन करने से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए दो और टेस्ट मैचों में खेले। 1978-79 सीजन के दौरान एक खिलाड़ी के रूप में अपनी सेवानिवृत्ति के समय तक, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 40 प्रथम श्रेणी मैचों में 117 विकेट लिए थे। वह वेस्टर्न आस्ट्रेलिया की गोल्डन एरा के गवाह थे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई और पश्चिमी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट ने सैम गैनन के रूप में अपना एक महान नेता को खो दिया है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में सभी की ओर से, हम सैम के परिवार और दोस्तों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं।


 
LivePools