X close
X close
Indibet

IPL Special: सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली टॉप-5 टीमें, जानें किसके फैंस का है दबदबा

Shubham Shah
By Shubham Shah
March 09, 2021 • 16:07 PM View: 2158

साल 2021 में आईपीएल की शुरूआत 9 अप्रैल से होगी जहां 8 टीमों के बीच एक बार फिर दुनिया की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग की ट्रॉफी के लिए मुकाबला देखने को मिलेगा। इसका फाइनल मुकाबला 30 मई को होगा और टीमें चाहेंगी की कोरोना के बाद भारत के लोग एक बार फिर आईपीएल का स्वागत जोरशोर से करें। 

क्रिकेट फैंस के बीच जितनी दीवानगी मैदान पर मैचों को लेकर होती है उतनी ही उसके बाहर तरह-तरह के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर। फ़ेसबुक से लेकर इंस्टाग्राम तक और फिर ट्विटर। इन सभी जगहों पर फैंस अपनी पसंदीदा टीम से जुड़ी सारी जानकारी, खिलाड़ियों का हालचाल, मैचों की तारीख व अन्य चीजें जान लेते हैं।

Trending


आज हम नजर डालेंगे प्रमुख सोशल मीडिया(फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर) पर सबसे ज्यादा लोकप्रिय टॉप-5 टीमों के बारे में।


5) पंजाब किंग्स

केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स के सोशल मीडिया पर कुल 12.7 मिलियन फॉलोवर्स इसमें 8.5 मिलियन फेसबुक पर, 1.9 मिलियन इंस्टाग्राम पर तो वहीं 2.3 मिलियन ट्विटर पर है। पंजाब किंग्स की टीम का प्रसिद्धी का एक मुख्य कारण उनकी मालिकन प्रीति जिंटा है जो की एक सफल बॉलीवुड अदाकारा हैं।।

4) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आरसीबी की टीम के सभी सोशल मीडिया पर कुल मिलाकर 19.1 मिलीयन दर्शकों का बोलबाला है। कप्तान विराट कोहली की वर्ल्ड क्रिकेट में प्रसिद्धी के कारण फेसबुक पर टीम के 9.4 मिलियन, इंस्टाग्राम पर 5.5 मिलियन और ट्विटर पर 4.2 मिलियन फॉलोवर्स हैं।

3) कोलकाता नाइट राइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स में पिछले कुछ सालों से भारतीय खिलाड़ियों में कोई बड़ा नाम तो नहीं है लेकिन बॉलीवुड के अभीनेता शाहरूख खान की वजह से इस टीम को लोग देश-विदेश में जानते हैं। सोशल मीडिया पर केकेआर के कुल 22.4 मिलियन दर्शक है जिनमें फेसबुक पर 16 मिलियन, इंस्टाग्राम पर 2.2 मिलियन और ट्वीटर पर 4.2 मिलियन शामिल हैं। इस बार टीम की कमान इयोन मोर्गन संभालेंगे।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools