जब सुनील गावस्कर ने वनडे में खेली सबसे खराब पारी, जिसने तोड़ दिया था फैन्स का दिल
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

जब सुनील गावस्कर ने वनडे में खेली सबसे खराब पारी, जिसने तोड़ दिया था फैन्स का दिल

by Vishal Bhagat Jun 07, 2018 • 13:07 PM

7 जून, 2018 (CRICKETNMORE)। 7 जून 1975 में भारत के महान सुनील गावस्कर ने वनडे क्रिकेट में एक ऐसी पारी खेली थी जिसे वो अपने यादों से मिटा देना चाहेंगे।

वर्ल्ड कप 1975 में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में जहां इंग्लैंड की टीम ने 60 ओवर में 4 विकेट पर 334 रन बनाए थे जिसमें इंग्लैंड बल्लेबाज डेनिस अमीस ने शानदार 147 गेंद पर 137 रन बनाए थे और साथ ही कीथ फ्लेचर ने 68 रन की पारी खेली थी। 

इस मैच में अब भारत को तेज गति से रन बनाकर मैच जीतना था। लेकिन भारत के महान सुनील गावस्कर ने वनडे क्रिकेट की एक ऐसी पारी खेली जो बेहद ही शर्मनाक थी। 

 PHOTOS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें 

सुनील गावस्कर ने पूरे 60 ओवर तक बल्लेबाजी की और केवल 36 रन ही बना पाए। सुनील गावस्कर ने 174 गेंद का सामना किया और केवल एक चौके ही लगा पाए।

सुनील गावस्कर ने ऐसी पारी उस वक्त खेली जब टीम के तेज गति से रन बनानें की जरूरत थी। भारत ने 60 ओवर में 3 विकेट पर 132 रन बनाए थे।

उस समय के क्रिकेट पंडित और पत्रकार नेभारत की हार का खलनायक सुनील गावस्कर को माना। इस मैच के बाद सुनील गावस्कर की काफी आलोचना हुई। आलोचनाओं से तंग आकर गावस्कर ने बयान दिया और कहा था कि ' वो इस पारी को अपने करियर की सबसे खराब पारी मानते हैं, उन्होंने कहा कि वो इस पारी में ना तो रन बना पा रहे थे और ना ही आउट हो पा रहे थे।'

आपको बता दें कि इस खराब पारी के बाद काफी समय तक सुनील गावस्कर की आलोचना क्रिकेट वर्ल्ड करता रहा था।..।।