महान वसीम अकरम के जन्मदिवस पर जानिए कुछ अनछुए किस्से
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

हैप्पी बर्थडे वसीम अकरम: महान वसीम अकरम के जन्मदिवस पर जानिए कुछ अनछुए किस्से

by Vishal Bhagat Jun 03, 2018 • 13:17 PM

3 जून 1966 में जन्मे वसीम अकरम वर्ल्ड क्रिकेट इतिहास के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं। एक समय जब सचिन, स्टीव वॉ, ब्रायन लारा और जयसूर्या जैसे बल्लेबाज गेंदबाजों की जमकर धुलाई करते थे तो उस ज़माने में वसीम अकरम ने अपने खतरनाक तेज स्विंग गेंदबाजी से बल्लेबाजों के नाक में दम कर रखा था। आज महान वसीम अकरन अपना 52वां जन्मदिन मना रहे। ऐसे में आईए जानते हैं वसीम के बारे में कुछ ऐसे रोचक तथ्यों को जिससे आप सभी फैंस अभी तक अंजान होंगे।

1) जब वसीम अकरम पर जावेद मियांदाद की नज़र :- जब वसीम पाकिस्तान के लिए घरेलू क्रिकेट खेल रहे थे तब जावेद ने 18 साल के वसीम के अंदर एक उभरते हुए तेज गेंदबाज को परखा और उन्हें साल 1984-85 में पाकिस्तान नेशनल क्रिकेट टीम में शामिल कर लिया गया।

2) न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में यादगार प्रदर्शन :- साल 1984 में जब न्यूजीलैण्ड की टीम पाकिस्तान दौरे पे आयी तब न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हुए एक प्रैक्टिस मैच में उन्होंने पहली इनिंग में 7 विकेट लिए। कुछ दिन बाद उन्हें न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम में शामिल किया गया जहा उन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू किया।

3) कितने पैसे लूं :- जब वसीम न्यूज़ीलैंड दौरे के लिए जा रहे थे तब उन्हें ये पता नहीं था की उन्हें कितनी मैच फीस मिलेगी और उन्होंने तब कप्तान जावेद मियांदाद से पूछा की "मैं अपने साथ न्यूज़ीलैण्ड दौरे के लिए कितने पैसे रख लूं "


Read More