X close
X close
Indibet

धोनी चाहकर भी नहीं बन सकते भारत के कोच, चौंकाने वाली है वजह

Shubham Shah
By Shubham Shah
September 09, 2021 • 13:12 PM View: 515

बीसीसीआई ने 8 सितंबर को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। इस टीम को देखकर क्रिकेट फैंस और भी ज्यादा खुश हो गए जब उन्होंने देखा कि भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को इस टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के मेंटर के तौर पर चुना गया।

इसके बाद ट्विटर से लेकर अन्य सभी सोशल मीडिया पर इसी बात की चर्चा होने लगी कि रवि शास्त्री के कोचिंग पद से हटने के बाद शायद धोनी टीम के कोच बने और वो टीम के साथ फिर से जुड़कर टीम को बेहतर दिशा में ले जाए।

Trending


हालांकि धोनी को कोच के रूप में देखने को सपना थोड़ा और लंबा बढ़ सकता है और कारण है लोढ़ा समिती। दैनिक जागरण के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज के बारे में बात करते हुए कहा है कि धोनी भले ही भारत के मेंटर बन चुके हैं लेकिन वो कभी भी टीम के कोच नहीं बनना चाहते हैं।

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा कि धोनी वर्तमान में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान हैं और वो अभी भी टीम के साथ जुड़े हुए वो। लोढ़ा कमेटी के अनुसार भारतीय क्रिकेट मैनेजमेंट का हिस्सा रहने वाला कोई भी खिलाड़ी या व्यक्ति एक साथ दो बड़े पद पर नहीं रह सकता है।

ऐसे में धोनी को अगर भारत का कोच बनना है तो उनको चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़नी होगी और साथ ही उन्हें सीएसके के साथ किसी भी पद पर काम नहीं करना होगा।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत का पहला  मैच पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को खेला जाएगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo