X close
X close

नेशनल रिकॉर्ड धारक ज्योति याराजी को नीता अंबानी ने दी बधाई

ओडिशा रिलायंस फाउंडेशन हाई परफॉर्मेंस सेंटर में प्रशिक्षण लेने वाली ज्योति याराजी ने बेंगलुरु में 61वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 110 मीटर हर्डल रेस में 13 सेकंड में जीत हासिल की, जिससे वह पहली भारतीय महिला...

IANS News
By IANS News October 20, 2022 • 11:22 AM
नेशनल रिकॉर्ड धारक ज्योति याराजी को नीता अंबानी ने दी बधाई
Image Source: Google

ओडिशा रिलायंस फाउंडेशन हाई परफॉर्मेंस सेंटर में प्रशिक्षण लेने वाली ज्योति याराजी ने बेंगलुरु में 61वीं नेशनल ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 110 मीटर हर्डल रेस में 13 सेकंड में जीत हासिल की, जिससे वह पहली भारतीय महिला हर्डलर बन गईं। 12.82 सेकंड के अपने समय के साथ, वह एक सफल वर्ष का समापन किया और वर्ष में पहले बनाए गए अपने ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड को दिया। 2022 ज्योति के लिए एक रिकॉर्ड तोड़ने वाला वर्ष रहा है, क्योंकि उन्होंने इसे पहले भी तीन बार तोड़ा है, लेकिन इसे पंजीकृत नहीं किया गया था।

रिलायंस फाउंडेशन की संस्थापक अध्यक्ष नीता अंबानी ने कहा, "ज्योति याराजी को 13 सेकंड के भीतर 100 मीटर बाधा रेस पूरी करने वाली पहली भारतीय महिला बनने पर हार्दिक बधाई! ज्योति ओडिशा हाई-परफॉर्मेंस में हमारे रिलायंस फाउंडेशन (आरएफ) परिवार का हिस्सा रही हैं। केंद्र, और एक एथलीट के रूप में उनका विकास देखना एक खुशी की बात है। अपनी प्रतिभा, कड़ी मेहनत और कई उपलब्धियों के साथ, वह सभी महत्वाकांक्षी युवा एथलीटों के लिए एक प्रेरणा बनी हुई हैं।"

उन्होंने कहा, "हमारी लड़कियों ने हमेशा उच्चतम स्तर पर देश को गौरवान्वित किया है और मुझे यकीन है कि यह ज्योति की यात्रा की शुरूआत है। हमारे 19 आरएफ एथलीटों को भी मेरी बधाई जिन्होंने 36वें राष्ट्रीय खेलों में भाग लिया और 6 स्वर्ण पदक सहित 11 पदक जीते। हम भारतीय एथलीटों को विश्व स्तर की पहुंच, प्रशिक्षण और बुनियादी ढांचे का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

रिलायंस फाउंडेशन के एथलीटों ने अपनी योग्यता साबित करना जारी रखा और राष्ट्रीय खेलों में, 19 आरएफ एथलीटों ने 6 खेल विषयों में भाग लिया, जिसमें एथलेटिक्स, बैडमिंटन, बॉक्सिंग, शूटिंग, टेबल टेनिस और भारोत्तोलन शामिल हैं और उन सभी में पदक हासिल किए हैं।


TAGS