X close
X close

बांग्लादेश ने नेपाल को 3-1 से हराया, पहली बार सैफ महिला चैंपियनशिप जीती

कृष्णा रानी सरकार के दो गोल और शमसुन्नाहर जूनियर के शुरूआती गोल ने बांग्लादेश को सोमवार को काठमांडू के दशरथ स्टेडियम में अपना पहला सैफ महिला चैम्पियनशिप खिताब दिलाने में मदद की। 

IANS News
By IANS News September 21, 2022 • 15:59 PM
SAFF Women's Championship
Image Source: Google

ढाका, 19 सितम्बर - कृष्णा रानी सरकार के दो गोल और शमसुन्नाहर जूनियर के शुरूआती गोल ने बांग्लादेश को सोमवार को काठमांडू के दशरथ स्टेडियम में अपना पहला सैफ महिला चैम्पियनशिप खिताब दिलाने में मदद की। 

इस जीत के साथ बांग्लादेश ने इस प्रतियोगिता में भारत के दबदबे को खत्म कर दिया, जिसे पहले मेजबान देश नेपाल ने इस टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार नॉकआउट किया था।

बांग्लादेश के लिए कृष्णा रानी ने 42वें मिनट में दूसरा गोल किया, शमसुन्नहर जूनियर ने 14वें मिनट में पहला गोल किया और 77वें मिनट में एक और विशेषज्ञ फिनिश के साथ बांग्लादेश की जीत सुनिश्चित की।

पहले हाफ में बारिश गिले मैदान पर और भारी भीड़ के सामने 2-0 की बढ़त लेने के बाद, बांग्लादेश मेजबान टीम के जबरदस्त दबाव में आ गया, जिसने 70वें मिनट में एक जबदस्त गोल करके बढ़त को कम करने की कोशिश की। लेकिन बांग्लोदश ने 77वें मिनट में एक और विशेषज्ञ फिनिश के साथ चैंपियनशिप पर मुहर लगा दी।

नेपाल के खिलाफ अपने नौवें प्रयास में बंगाल टाइग्रेसेस की यह पहली जीत थी, जिसमें छह और दो ड्रॉ हारे थे। बांग्लादेश के राष्ट्रपति, पीएम ने सैफ महिला चैम्पियनशिप 2022 जीतने के लिए महिला फुटबॉल टीम की सराहना की।

बांग्लादेश टीम की कप्तान सबीना खातून टूर्नामेंट में आठ गोल के साथ शीर्ष स्कोरर बनीं। बिना हारे चैंपियन बांग्लादेश ने टूर्नामेंट में केवल एक बार जीत हासिल की, नेपाल का एकमात्र गोल फाइनल में अनीता द्वारा किया गया।