X close
X close

डूरंड कप : बेंगलुरु एफसी ने मुंबई सिटी को हराकर पहले खिताब पर किया कब्जा

बेंगलुरू एफसी और उनके स्टार कप्तान सुनील छेत्री ने रविवार को यहां विवेकानंद युवा भारती क्रिरांगन (वीवाईबीके) में फाइनल में मुंबई सिटी एफसी को 2-1 से हराकर इंडियन ऑयल डूरंड कप का पहला खिताब अपने नाम किया।

IANS News
By IANS News September 19, 2022 • 09:14 AM
Durand Cup winners Bengaluru FC celebrated with Trophy at Salt Lake Stadium in Kolkata
Image Source: Google

Also Read: Live Cricket Scorecard

कोलकाता - बेंगलुरू एफसी और उनके स्टार कप्तान सुनील छेत्री ने रविवार को यहां विवेकानंद युवा भारती क्रिरांगन (वीवाईबीके) में फाइनल में मुंबई सिटी एफसी को 2-1 से हराकर इंडियन ऑयल डूरंड कप का पहला खिताब अपने नाम किया। बेंगलुरू एफसी (बीएफसी) विजेताओं के लिए शिवा शक्ति और ब्राजीलियाई एलन कोस्टा ने गोल किए, जबकि अपुइया को मुंबई सिटी एफसी (एमसीएफसी) के लिए एकमात्र गोल मिला, जो एक अच्छा फुटबॉल मैच साबित हुआ।

मुंबई को खेल के पहले ही मिनट में फ्री-किक मिली, लेकिन द ब्लूज ने खेल के 10वें मिनट में शिवा शक्ति के पांचवें टूर्नामेंट गोल से शुरूआती बढ़त बना ली।

17वें मिनट में छांगटे के पास आइलैंडर्स के लिए पहला मौका होने के बाद, उन्हें आधे घंटे के निशान पर बराबरी मिली, जब संदेश झिंगन ने एक खतरनाक क्षेत्र में फ्री-किक दी।

लेकिन वह गोल करने में नाकाम रहे। द ब्लूज तब 38वें मिनट में लगभग आगे बढ़ गए थे, जब रोशन सिंह के कॉर्नर पर रॉय कृष्णा के प्रयास को छांगटे ने असफल कर दिया।

दूसरे हाफ में भी टीमों ने जबरदस्त खेल दिखाया, दोनों ही टीमों को कई मौके मिले, लेकिन उन्हें गोल करने में सफलता नहीं मिली।

हालांकि थोड़ी-थोड़ी देर के बाद बेंगलुरु और मुंबई ने एक-एक गोल करने में कामयाब रहे, लेकिन बेंगलुरू एफसी मुंबई को 2-1 हराकर पहली बार खिताब अपने नाम करने में सफल रही।