X close
X close

ब्राजील के खिलाफ गंवाने के लिए कुछ नहीं, लडकियां ज्यादा आजादी के साथ खेलेंगी: डेनरबी

भारतीय अंडर-17 महिला राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच थॉमस डेनरबी का कहना है कि उनकी खिलाड़ी सोमवार को कलिंगा स्टेडियम में फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप के अपने अंतिम ग्रुप ए मैच में ब्राजील से खेलते हुए अधिक आत्मविश्वास से भरी...

IANS News
By IANS News October 16, 2022 • 18:47 PM
ब्राजील के खिलाफ गंवाने के लिए कुछ नहीं, लडकियां ज्यादा आजादी के साथ खेलेंगी: डेनरबी
Image Source: Google

भारतीय अंडर-17 महिला राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच थॉमस डेनरबी का कहना है कि उनकी खिलाड़ी सोमवार को कलिंगा स्टेडियम में फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप के अपने अंतिम ग्रुप ए मैच में ब्राजील से खेलते हुए अधिक आत्मविश्वास से भरी दिखेंगी।

मेजबान भारत पहले ही विश्व कप से बाहर हो चुका है और संयुक्त राज्य अमेरिका (0-8) और मोरक्को (0-3) के खिलाफ अपने पहले दो ग्रुप लीग मुकाबले हार चुका है।

अब उनका शक्तिशाली ब्राजील के खिलाफ मुकाबला है, जिसे महिला फुटबॉल में एक ताकत माना जाता है।

इस हफ्ते की शुरूआत में जारी ताजा फीफा रैंकिंग में ब्राजील की सीनियर लड़कियों को नौवें स्थान पर रखा गया है।

डेनरबी ने कहा, "जब हमारे पास गेंद होती है, तो हमें आराम महसूस करने और खेलना शुरू करने की आवश्यकता होती है। हमें आश्वस्त होने और थोड़ा बेहतर खेलने की आवश्यकता होती है। अब, हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं है। मुझे आशा है कि लड़कियां स्वतंत्र रूप से खेलना शुरू कर देंगी।"

डेनरबी ब्राजील की प्रतिष्ठा के बारे में बहुत जानते हैं, लेकिन साथ ही, उन्हें लगता है कि उनके खिलाड़ी मैदान पर खुद को साबित करने में सक्षम हैं।

कोच ने कहा, "हमें डिफेंडिंग पर बहुत ध्यान देना होगा, लेकिन हम यह भी जानते हैं कि फुटबॉल केवल डिफेंडिंग के बारे में नहीं है। टूर्नामेंट में स्कोर करना हमारे लिए अच्छा होगा।"

उन्होंने आगे कहा, "उम्मीद है कि हम अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। ब्राजील एक अच्छी टीम है और हम यह भी जानते हैं कि ब्राजील नॉकआउट चरण में अपनी जगह सुनिश्चित करने के लिए लड़ रहा है।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

डेनरबी ने कहा कि भारतीय लड़कियां ब्राजील के खिलाफ अपने सम्मान के लिए खेलने को तैयार हैं।


TAGS