X close
X close

फीफा विश्व कप: टूर्नामेंट में देखने को मिल सकती है चार चीजें

दोहा (कतर), 28 नवंबर फीफा विश्व कप 2022 के नौवें दिन सोमवार को ग्रुप एच में पुर्तगाल और उरुग्वे के बीच मुकाबला सुर्खियों में रहेगा। देखने के लिए चार चीजें हैं।

IANS News
By IANS News November 28, 2022 • 13:36 PM
FIFA WC: Four things to look out for at World Cup today.
Image Source: IANS

दोहा (कतर), 28 नवंबर फीफा विश्व कप 2022 के नौवें दिन सोमवार को ग्रुप एच में पुर्तगाल और उरुग्वे के बीच मुकाबला सुर्खियों में रहेगा। देखने के लिए चार चीजें हैं।

1. सर्बिया ने कैमरून के खिलाफ किया बदलाव

सर्बिया के प्रबंधक ड्रैगन स्टोजकोविक ने गुरुवार को अपने टूर्नामेंट के पहले मैच में ब्राजील से 2-0 से हारने के बाद अपने शुरूआती लाइनअप में बड़े बदलाव के संकेत दिए।

चोट की समस्या से उबर रहे दुसान व्लाहोविक दक्षिण अमेरिकी दिग्गजों के खिलाफ 30 मिनट का कैमियो करने के बाद शुरूआत कर सकते हैं, जबकि फिलिप कोस्टिक के जांघ की चोट के कारण पहले गेम में चूकने के बाद उपलब्ध रहने की उम्मीद है।

कैमरून 2002 के बाद से विश्व कप में अपनी पहली जीत की तलाश कर रहा है। साथ ही अपने शुरूआती मुकाबले में स्विट्जरलैंड से 1-0 की हार से उबरने की उम्मीद कर रहा है।

2. दक्षिण कोरिया के खिलाफ दिखेगा घाना का जादू

घाना के प्रबंधक ओटो एडो ने कहा कि टीम ने अपने शुरूआती मैच में पुर्तगाल से 3-2 से हार में पांच सदस्यीय डिफेंस का उपयोग किया था। वह दक्षिण कोरिया के खिलाफ अधिक आक्रामक फॉर्मेशन को चुनने की संभावना जताते हैं क्योंकि वह नॉकआउट चरण में जगह बनाने के लिए अपनी टीम की उम्मीदों को जीवित रखना चाहते हैं।

दक्षिण कोरिया ने उरुग्वे के खिलाफ ड्रा के साथ अपने अभियान की शुरूआत की और उम्मीद है कि सोन ह्युंग-मिन अपनी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म को फिर से हासिल कर सकते हैं।

हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण एशियाई संगठन वॉल्वरहैम्प्टन वांडर्स फॉरवर्ड ह्वांग ही-चान के बिना हो सकता है।

3. रोड्रिगो की नजर स्विट्जरलैंड और ब्राजील के बीच मैच पर

सर्बिया पर 2-0 की जीत में चोट लगने के बाद ब्राजील ग्रुप जी में स्विट्जरलैंड के खिलाफ अपने मुकाबले के लिए करिश्माई फारवर्ड नेमार और डिफेंडर डेनिलो के बिना होगा।

ब्राजील के प्रबंधक टिटे, नेमार को रियल मैड्रिड के रोड्रिगो से बदलने का विकल्प चुन सकते हैं, जबकि आर्सेनल फॉरवर्ड गेब्रियल जीसस और मैनचेस्टर यूनाइटेड के एंटनी अन्य विकल्प हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, कैमरून पर 1-0 की जीत के बाद स्विट्जरलैंड का आत्मविश्वास काफी ऊंचा होगा और ब्राजील के खिलाफ जीत से उनका अंतिम 16 में स्थान पक्का हो जाएगा।

4. पुर्तगाल बनाम उरुग्वे में दिखेगा रोनाल्डो, कैवानी, स्वारेज का जादू

पुर्तगाल ने क्रिस्टियानो रोनाल्डो, जोआओ फेलिक्स और राफेल लीओ के रूप में अपने आक्रामक तेवर दिखाए और अपने पहले मैच में घाना पर 3-2 से जीत दिलाई।

फर्नांडो सैंटोस के पुरुषों को उरुग्वे के डिफेंस के खिलाफ स्कोर करना अधिक कठिन लगने की संभावना है, जिसे डिएगो गोडिन और जोस मारिया जिमेनेज की अनुभवी जोड़ी ने संभाला है।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed