X close
X close

टेलर फ्रिट्ज ने जीता जापान ओपन पुरुष एकल खिताब

अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज ने रविवार को यहां जापान ओपन टेनिस चैंपियनशिप पुरुष एकल खिताब जीतने के लिए फाइनल में देश के फ्रांसेस तियाफो के खिलाफ 7-6 (3), 7-6 (2) से जीत दर्ज की।

IANS News
By IANS News October 10, 2022 • 07:11 AM
Taylor Fritz
Image Source: Google

Also Read: Live Cricket Scorecard

टोक्यो - अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज ने रविवार को यहां जापान ओपन टेनिस चैंपियनशिप पुरुष एकल खिताब जीतने के लिए फाइनल में देश के फ्रांसेस तियाफो के खिलाफ 7-6 (3), 7-6 (2) से जीत दर्ज की। दक्षिण कोरिया के सोल में होटल में सात दिनों तक क्वारंटीन में रहने के बाद, फ्रिट्ज ने वर्ष के अपने तीसरे खिताब को जीतने के लिए टोक्यो में शानदार प्रदर्शन किया। इसके साथ, तीसरी वरीय फ्रिट्ज एटीपी 500 इवेंट में 10वें अलग-अलग अमेरिकी एकल चैंपियन बन गए।

फ्रिट्ज ने मैच के बाद कहा, "मुझे यहां जीतकर बहुत अच्छा लग रहा है। यह पिछले चार या पांच दिनों में बहुत तेजी से सेट गुजरे हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "मुझे रेस टू ट्यूरिन के लिए और रैंकिंग के लिए, मुझे वर्ष के अंत के लिए एक अच्छी जीत चाहिए थी, इसलिए यह आश्चर्यजनक है।"

दोनों खिलाड़ियों ने एटीपी रैंकिंग में करियर के उच्चतम स्तर पर फाइनल में प्रवेश किया और दोनों सोमवार को नया मुकाम हासिल करेंगे। फ्रिट्ज तीन स्थानों की छलांग लगाकर 8वें नंबर पर पहुंचकर शीर्ष 10 में पहुंचेंगे। 2017 में जैक सॉक के बाद शीर्ष 10 में जगह बनाने वाले पहले अमेरिकी खिलाड़ी बन जाएंगे। तियाफो दो स्थान ऊपर चढ़कर नंबर 17 पर आ जाएंगे।

जीत के साथ, फ्रिट्ज ने जोड़ी की एटीपी हेड टू हेड सीरीज में 5-1 से सुधार किया और तियाफो के खिलाफ अब इस सीजन (आस्ट्रेलियन ओपन, मॉन्ट्रियल, टोक्यो) में तीन मैचों सहित अपने पिछले पांच के पांच मैच को जीत लिया है।

आल-अमेरिकन सिंगल्स फाइनल 1996 के बाद टोक्यो में पहला था, जब सम्प्रास ने रिची रेनेबर्ग को हराया और इस आयोजन में कुल मिलाकर आठवें स्थान पर रहे। 

यह 2022 का पांचवां अखिल अमेरिकी टूर-लेवल फाइनल भी था, जो 2002 में पांच के बाद सबसे अधिक है। फ्रिट्ज बिग फोर में शामिल हुए, जिसमें रोजर फेडरर (2006), राफेल नडाल (2010), एंडी मरे (2011), और नोवाक जोकोविच (2019) शामिल हैं।


TAGS