Advertisement
Advertisement

ऑस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन से भारत की अन्वेषा गौड़ा हुईं बाहर

युवा भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अन्वेषा गौड़ा बुधवार को यहां दूसरे दौर में 2018 के युवा ओलंपिक खेलों के चैंपियन मलेशिया के गोह जिन वेई से हारकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 महिला एकल स्पर्धा से बाहर हो गईं।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 17, 2022 • 21:58 PM
India's Anvesha Gowda out of Australian Open Badminton
India's Anvesha Gowda out of Australian Open Badminton (Image Source: IANS)

Australian Open Badminton: युवा भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी अन्वेषा गौड़ा बुधवार को यहां दूसरे दौर में 2018 के युवा ओलंपिक खेलों के चैंपियन मलेशिया के गोह जिन वेई से हारकर ऑस्ट्रेलियन ओपन 2022 महिला एकल स्पर्धा से बाहर हो गईं।

14 वर्षीय अन्वेषा को यहां स्टेट स्पोर्टस सेंटर में अपने वरिष्ठ प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ महज 28 मिनट में 7-21, 13-21 से हार का सामना करना पड़ा।

 

भारतीय शटलर को शुरुआत से ही पीछे रखा गया और 2-11 तक रहने के बाद ब्रेक किया दिया। दो बार के जूनियर वल्र्ड चैंपियन रहीं गोह जिन वेई ने ब्रेक के बाद अन्वेषा पर अपना दबदबा कायम रखा और 1-0 की बढ़त ले ली। दूसरे गेम में अन्वेषा के सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद वह गोह की तेजी का मुकाबला करने में विफल रही और अंतत: सीधे गेम में मैच हार गईं।

इससे पहले, जूनियर बैडमिंटन विश्व रैंकिंग में दुनिया के आठवें नंबर के अन्वेषा ने पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया की 20 वर्षीय पिचाया एलिसिया विरावोंग को 21-9, 21-11 से हराया था।

अन्वेषा ने चार जूनियर बीडब्ल्यूएफ खिताब और दो दूसरे स्थान पर रहने के साथ 2022 के शानदार सत्र का आनंद लिया। वह बीडब्ल्यूएफ सुपर 300 टूर्नामेंट में बची हुईं एकमात्र भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी थीं, जिसमें भारत के शीर्ष क्रम के अधिकांश बैडमिंटन खिलाड़ी विभिन्न कारणों से बाहर हो गए थे।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed