Advertisement
Advertisement
Advertisement

चोटिल राफेल नडाल फ्रेंच ओपन से हटे

Injured Rafael Nadal: राफेल नडाल ने जनवरी में लगी कूल्हे की चोट से उबरने में नाकाम रहने के बाद गुरुवार को फ्रेंच ओपन 2023 से नाम वापस ले लिया। 14 बार के चैंपियन 2005 में अपने टूर्नामेंट की शुरूआत के बाद पहली बार सीजन के...

Advertisement
IANS News
By IANS News May 19, 2023 • 10:50 AM
Injured Rafael Nadal withdraws from French Open
Injured Rafael Nadal withdraws from French Open (Image Source: Google)

Injured Rafael Nadal: राफेल नडाल ने जनवरी में लगी कूल्हे की चोट से उबरने में नाकाम रहने के बाद गुरुवार को फ्रेंच ओपन 2023 से नाम वापस ले लिया। 14 बार के चैंपियन 2005 में अपने टूर्नामेंट की शुरूआत के बाद पहली बार सीजन के दूसरे मेजर में नहीं खेलेंगे।

फ्रेंच ओपन पेरिस में 28 मई से शुरू होकर 11 जून तक चलेगा। 36 वर्षीय नडाल ने जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के बाद से किसी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया है, जहां उन्हें अपने बाएं पैर में इलियोपोसस मांसपेशी में चोट लग गई थी।

नडाल और उनकी टीम छह से आठ सप्ताह की रिकवरी अवधि की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन नडाल एक्शन में नहीं लौटे हैं।

रौलां गैरो में अपने रिकॉर्ड 14 ट्राफियों के अलावा, नडाल के पास फ्रेंच ओपन में 112-3 का रिकॉर्ड है। उनकी 112 मैच जीत और उनकी 97.4 प्रतिशत जीत-दर दोनों रिकॉर्ड के रूप में अकेले खड़े हैं, जैसा कि फाइनल में उनका 14-0 का रिकॉर्ड है।

पिछले साल पेरिस में, नडाल ने तीन सेट के चैंपियनशिप मैच में कैस्पर रुड को हराकर रिकॉर्ड तोड़ 22वां ग्रैंड स्लैम एकल खिताब जीता था - सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने तब से इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

Also Read: IPL T20 Points Table

नडाल ने पिछले सीजन में ऑस्ट्रेलियन ओपन और रौलां गैरो दोनों जीतने के लिए पैर की पुरानी चोट पर काबू पाया। लेकिन चोट के कारण स्पैनियार्ड ने अब तक सिर्फ पांच टूर्नामेंट खेले हैं।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement