X close
X close

आईएसएल : मंगलवार को जमशेदपुर एफसी का सामना ओडिशा एफसी से होगा

पिछले सीजन के लीग विजेता और सेमीफाइनलिस्ट जमशेदपुर एफसी ओडिशा एफसी की मेजबानी करेंगे, क्योंकि दोनों टीमें मंगलवार को यहां जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जीत के साथ अपने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। पि

IANS News
By IANS News October 11, 2022 • 09:11 AM
Jamshedpur FC vs Odisha FC
Image Source: Google

Also Read: Live Cricket Scorecard

जमशेदपुर - पिछले सीजन के लीग विजेता और सेमीफाइनलिस्ट जमशेदपुर एफसी ओडिशा एफसी की मेजबानी करेंगे, क्योंकि दोनों टीमें मंगलवार को यहां जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जीत के साथ अपने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। पिछले साल, जमशेदपुर एफसी का सीजन शानदार रहा था, लीग चरण के बाद 43 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर रहा। हालांकि, वे केरला ब्लास्टर्स एफसी से सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गए थे। जमशेदपुर ने पूरे सीजन में लगातार बेहतर प्रदर्शन किया।

केवल हैदराबाद एफसी ने जमशेदपुर के 42 से अधिक लीग गोल किए और किसी भी टीम ने अपने 21 से कम गोल नहीं किए।

दूसरी ओर, ओडिशा एफसी पिछले सीजन में 23 अंकों के साथ सातवें स्थान पर रही थी। मुंबई सिटी एफसी से डिएगो मोरिसियो की वापसी से ओडिशा एफसी को बढ़ावा मिलेगा। ब्राजील ने 2020-2021 सीजन में ओडिशा एफसी के लिए 12 गोल किए, उस अभियान को लीग में तीसरे सर्वोच्च गोल स्कोरर के रूप में समाप्त किया।

वह ओडिशा एफसी में वापसी करने वाले अकेले नहीं होंगे। स्पैनियार्ड जोसेप गोम्बाऊ भी वापसी करेंगे। उन्होंने उस सीजन में टीम को छठे स्थान पर पहुंचाया, जो कि आईएसएल में अब तक का उनका सर्वोच्च लीग फिनिश है। 

गोम्बाऊ ने अपने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में जमशेदपुर एफसी की साख को स्वीकार किया, लेकिन सभी को यह याद दिलाया कि यह एक नया सीजन है।

उन्होंने कहा, "हमारे लिए कल यहां खेलना एक चुनौती है। हम जानते हैं कि हम एक बहुत अच्छी टीम, पिछले सीजन के आईएसएल लीग विजेताओं के खिलाफ खेल रहे हैं, लेकिन कल एक नई प्रतियोगिता है।"

जमशेदपुर एफसी ने डेनियल चीमा चुकवु की सेवाएं बरकरार रखी हैं। नाइजीरियाई ने पिछले सीजन की ट्रांसफर विंडो में ईस्ट बंगाल एफसी से स्विच किया और जमशेदपुर एफसी को सात गोल करके हीरो आईएसएल लीग विनर्स शील्ड हासिल करने में मदद की। जमशेदपुर एफसी के क्लब में शामिल होने के बाद से किसी ने भी अधिक गोल नहीं किए हैं।

पहले दोनों टीमों के बीच खेले गए छह मैचों में जमशेदपुर एफसी चार बार जीता है, ओडिशा ने एक बार जीत हासिल की है, और एक मैच ड्रॉ में समाप्त हुआ है।