X close
X close

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड आईएसएल में पहले अंक के लिए ईस्ट बंगाल एफसी से भिड़ेगा

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 का मैचवीक 3 गुरुवार, को गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में शुरू होगा, जब नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी और ईस्ट बंगाल एफसी एक-दूसरे से भिड़ेंगे। दोनों ही टीमों ने अब तक लीग में...

IANS News
By IANS News October 19, 2022 • 19:37 PM
नॉर्थईस्ट यूनाइटेड आईएसएल में पहले अंक के लिए ईस्ट बंगाल एफसी से भिड़ेगा
Image Source: Google

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 का मैचवीक 3 गुरुवार, को गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में शुरू होगा, जब नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी और ईस्ट बंगाल एफसी एक-दूसरे से भिड़ेंगे। दोनों ही टीमों ने अब तक लीग में दो-दो मैच खेले हैं, लेकिन अभी तक एक भी अंक हासिल नहीं किया है। वे इस समय अंक तालिका में सबसे निचले दो स्थानों पर हैं।

नॉर्थईस्ट यूनाइटेड अंक तालिका में सबसे नीचे हैं क्योंकि वो गोल अंतर के मामले में ईस्ट बंगाल एफसी से पिछड़ा हुआ है। लेकिन हाईलैंडर्स इस तथ्य से प्रेरणा लेंगे कि मेहमान टीम ने उन्हें हीरो आईएसएल में कभी नहीं हराया है।

सीजन की हाईलैंडर्स की पहली हार बेंगलुरू एफसी के खिलाफ एक नजदीकी मुकाबले में हुई थी, जिसमें मैच का एकमात्र गोल 87वें मिनट में आया था जबकि वे मैच के अंतिम मिनटों में बेहद नजदीक से चूक गए थे।

हालांकि, मैचवीक 2 में हैदराबाद एफसी से उनकी हार काफी हद तक एकतरफा थी, जिसमें मौजूदा हीरो आईएसएल चैम्पियनों ने 3-0 की जीत के दौरान अपना पूरा दबदबा दिखाया। इसी कारण नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी अभी भी अभियान के अपने पहले गोल की तलाश में है।

शुरूआती मैच में लाल कार्ड देखने के बाद एक मैच का निलंबन झेलने वाले हाईलैंडर्स के मुख्य कोच मार्को बलबुल इस मैच के लिए फिर से डगआउट में वापस आ जाएंगे। नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी की सीजन में शुरूआत अच्छी नहीं होने के बावजूद, बलबुल मैच के पूर्व हुई अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी टीम के खेल जीतने की संभावनाओं को लेकर काफी आशावान नजर आए।

उन्होंने कहा, "हमारे पास वास्तव में एक अच्छी टीम है जो कल जीत सकती है। हम सही रवैये और सही ²ष्टिकोण के साथ आएंगे। खिलाड़ियों ने मुझे ट्रेनिंग के दौरान दिखाया है कि वे ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और जीत को लेकर बहुत प्रतिबद्ध हैं, और यह एक कठिन मैच होगा, लेकिन हम कल तीन अंक चाहते हैं।"

ईस्ट बंगाल एफसी को अपने पहले मुकाबले में केरला ब्लास्टर्स ने सीजन के 3-1 से हराया था। एफसी गोवा के खिलाफ उनका दूसरा मैच थोड़ा करीब था, जहां एडु बेडिया के स्टॉपेज-टाइम में फ्री-किक को गोल में तब्दील करने के बाद वे 2-1 से हार गए थे। ईस्ट बंगाल एफसी ने अभी तक ओपन प्ले यानी (मैदानी गोल) से एक भी गोल नहीं किया है।

ईस्ट बंगाल एफसी भी मैच के अंतिम क्षणों में डगमगा गई थी, और हेड कोच स्टीफन कॉन्सटेंटाइन ने अपने प्री-मैच संवाददाता सम्मेलन में बताया कि टीम को दोनों हाफ में को एक जैसा खेलना शुरू करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, "आप जानते हैं, मुझे लगता है कि हमने टुकड़ों में अच्छा खेला है, लेकिन अब हमें उन सभी को एक साथ जोड़ने और निरंतरता बनाए रखने की जरूरत है। हम एक लय खोजने लगे हैं - मैंने इसे ट्रेनिंग में भी देखा है। पिछले कुछ दिनों में, हमें जो भी करने की जरूरत है, उस पर हमने बहुत मेहनत की है। इसलिए, उम्मीद है कि गुरुवार को हमें सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

दोनों टीमों ने अब तक चार बार एक-दूसरे का सामना किया है, जिसमें नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी अभी तक हारने की स्थिति में नहीं आई है। तीन मैच हाईलैंडर्स की जीत के साथ समाप्त हुए हैं, लेकिन दोनों टीमों के बीच फरवरी में पिछला मुकाबला ड्रा पर छूटा था। इस मैच के काफी रोमांचक होने की उम्मीद है क्योंकि दोनों टीमों को अंक तालिका में अपनी छाप छोड़ने की काफी जरूरत है।


TAGS