X close
X close

हमारी अंडर-17 महिला फुटबॉल टीम मजबूत टीमों से खेलने से नहीं हिचकिचाती : बेमबेम देवी

भारतीय महिला फुटबॉल टीम की पूर्व मिडफील्डर ओइनम बेमबेम देवी ने फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 में भारत के अभियान पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि युवा लड़कियों को हार से सीखना चाहिए और अपने सबसे कमजोर क्षेत्रों पर...

IANS News
By IANS News October 20, 2022 • 21:43 PM
हमारी अंडर-17 महिला फुटबॉल टीम मजबूत टीमों से खेलने से नहीं हिचकिचाती : बेमबेम देवी
Image Source: Google

भारतीय महिला फुटबॉल टीम की पूर्व मिडफील्डर ओइनम बेमबेम देवी ने फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप 2022 में भारत के अभियान पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि युवा लड़कियों को हार से सीखना चाहिए और अपने सबसे कमजोर क्षेत्रों पर अधिक काम करना चाहिए। बेमबेम संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ भारत के पहले मैच को देखने के लिए भुवनेश्वर में मौजूद थीं और उन्होंने कहा, "मैंने स्टेडियम से पहला मैच लाइव देखा कि कैसे हमारी लड़कियों ने मुकाबला करने की कोशिश की। यह उनका पहला विश्व कप मैच था और उस उम्र में नर्वस होना स्वाभाविक है।"

बेमबेम ने कहा, "सबसे बड़ी सकारात्मक बात यह थी कि हमारी लड़कियों ने अमेरिका, मोरक्को और ब्राजील जैसे बड़े विरोधियों के खिलाफ खेलने में संकोच नहीं किया और हमने टीम भावना को अच्छे से देखा।"

उन्होंने आगे कहा, "उन्होंने अभी अच्छी फुटबॉल खेलना शुरू किया है और उन्हें जल्द ही सुधार करना चाहिए। हमारे परिणाम अच्छे नहीं थे, और उन्हें हर मैच से सीखना चाहिए। इससे उनके आने वाले दिनों में मदद मिलेगी।"

उन्होंने हमेशा युवा लड़कियों को मैच खेलने के लिए समर्थन दिया है और हर माता-पिता से अपने बच्चों को खेल से सीखने देने का आग्रह किया है।

Also Read: Live Cricket Scorecard

उन्होंने कहा, "अंडर-17 विश्व कप का युवा लड़कियों पर खेल को अपनाने के लिए बहुत बड़ा प्रभाव होगा। मुझे यकीन है कि उन्होंने देखा है कि हमारी लड़कियों ने पिछले कुछ महीनों में कितनी मेहनत की है।"


TAGS