X close
X close

गोलबॉल नेशनल में महाराष्ट्र बना ओवरऑल विजेता

महाराष्ट्र ने सोमवार को यहां महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में गोलबॉल नेशनल में उत्तराखंड को हराकर ब्यॉज और गर्ल्स दोनों वर्ग में जीत हासिल की। पुरुष वर्ग में महाराष्ट्र ने पुरुष वर्ग में उत्तराखंड को 10-9 के अंतिम स्कोर...

IANS News
By IANS News October 18, 2022 • 10:11 AM
गोलबॉल नेशनल में महाराष्ट्र बना ओवरऑल विजेता
Image Source: Google

महाराष्ट्र ने सोमवार को यहां महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में गोलबॉल नेशनल में उत्तराखंड को हराकर ब्यॉज और गर्ल्स दोनों वर्ग में जीत हासिल की। पुरुष वर्ग में महाराष्ट्र ने पुरुष वर्ग में उत्तराखंड को 10-9 के अंतिम स्कोर से हराया, जबकि महिला वर्ग में 10 गोल से हराया।

गोलबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया के संस्थापक कुणाल गोयत ने कहा, "गोलबॉल एक पैरालंपिक खेल है। यह विशेष रूप से एक निश्चित उम्र के नेत्रहीन लोगों के लिए बनाया गया है। गोलबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया देश भर में खेल को बढ़ावा देने और खेल में कुछ बेहतरीन प्रतिभाओं को मौका देने के लिए अथक प्रयास कर रहा है, जो अंतर्राष्ट्रीय मंच पर देश के लिए आगे बढ़ेंगे।"

उन्होंने कहा, "मैंने जो सीखा वह यह था कि ये एथलीट दिव्यांग नहीं थे, वे सुपर-एबल्ड थे। ओलंपिक वह जगह है जहां हीरो बनते हैं, पैरालिंपिक वह जगह है जहां हीरो आते हैं। मैं यहां एमडीयू रोहतक में गोलबॉल के नागरिकों की मेजबानी करने में सक्षम हूं। हमने टूर्नामेंट में कुछ अविश्वसनीय प्रतिभाओं को देखा है और हम एक मजबूत टीम बनाने की उम्मीद कर रहे हैं जो भविष्य में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी।"

टूर्नामेंट की गुणवत्ता के बारे में पूछे जाने पर कुणाल गोयत ने कहा, "सभी प्रतिभागी बहुत उत्साही और अपने लक्ष्य के प्रति समर्पित थे, सभी खिलाड़ी बेहद उत्साहित थे और सभी ने प्रतियोगिता जीतने के लिए उत्सुकता दिखाई।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

उत्तराखंड से टूर्नामेंट के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी दीपक सिंह रावत ने कहा, "मैंने जिस तरह से प्रदर्शन किया उससे मैं खुश हूं और मैं अपने फॉर्म को बनाए रखना चाहता हूं, थोड़ा दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम जीत नहीं सके, लेकिन मैं अपनी टीम और कोचिंग स्टाफ को पूरा श्रेय देना चाहूंगा। हम अंतिम क्षण तक लड़े, लेकिन अंत में एक टीम को हारना पड़ा जो दुर्भाग्य से हम थे।"


TAGS