X close
X close

2400 से अधिक टीमें आरएफवाईएस के आगामी सीजन में भाग लेने के लिए तैयार

More than 2400 teams set to participate in RFYS 2022-2023 season  भारतीय जमीनी स्तर पर फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए तैयार की गई कई पहलों के साथ, स्कूलों और कॉलेजों में 2400 से अधिक टीमें आगामी रिलायंस फाउंडेशन यूथ...

IANS News
By IANS News October 20, 2022 • 21:39 PM
2400 से अधिक टीमें आरएफवाईएस के आगामी सीजन में भाग लेने के लिए तैयार
Image Source: Google

भारतीय जमीनी स्तर पर फुटबॉल को बढ़ावा देने के लिए तैयार की गई कई पहलों के साथ, स्कूलों और कॉलेजों में 2400 से अधिक टीमें आगामी रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स (आरएफवाईएस), 2022-2023 सत्र में भाग लेने के लिए तैयार हैं। इस बारे में आयोजकों ने गुरुवार को जानकारी दी। इस सीजन में एक पूर्ण कैलेंडर के फिर से शुरू होने के साथ, अधिक से अधिक लोगों को एक्सपोजर देने पर अधिक ध्यान दिया जाएगा। शीर्ष टीमों के लिए गुणवत्तापूर्ण खेलों की सुविधा, जबकि पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने के लिए कई अन्य पहलों को भी देख रहे हैं।

इस सीजन में आरएफवाईएस की योजना 20 केंद्रों तक पहुंचने की है, जिसमें असम, ओडिशा, दिल्ली एनसीआर, पश्चिम बंगाल, झारखंड, तेलंगाना और अन्य जैसे फुटबॉल पारिस्थितिकी तंत्र विकसित करने के लिए 18 राज्यों के भीतर कई जिले शामिल हैं।

2016 में अपनी स्थापना के बाद से, आरएफवाईएस ने युवा एथलीटों को अपनी पसंद के खेल में करियर बनाने के लिए एक मंच प्रदान करने का लक्ष्य रखा है, ताकि अधिक से अधिक छात्र खेल खेलना शुरू कर सकें और पीई शिक्षकों के कौशल वृद्धि के माध्यम से पारिस्थितिकी तंत्र पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकें। इस प्रकार एक पेशेवर फुटबॉल कैरियर का मार्ग प्रशस्त होगा।

Also Read: Live Cricket Scorecard

टीमों और एथलीटों को उच्च-गुणवत्ता वाली फुटबॉल प्रतियोगिताएं प्रदान करने पर ध्यान देने के अलावा, आरएफवाईएस पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने और युवाओं को अधिक अवसर प्रदान करने के लिए कई पहल करने की कोशिश करेगा।


TAGS