X close
X close

फीफा रैंकिंग में बढ़ने के लिए हर कदम पर बेहतर करना होगा: एआईएफएफ ईसी सदस्य तबाबी देवी

Must fight every step of the way to climb FIFA Rankings: AIFF EC member Tababi Devi भारत की पूर्व फुटबॉलर और एआईएफएफ कार्यकारी समिति की नवनिर्वाचित सदस्य तबाबी देवी को लगता है कि राष्ट्रीय टीमों को फीफा रैंकिंग में और...

IANS News
By IANS News September 15, 2022 • 11:33 AM
Cricket Image for फीफा रैंकिंग में बढ़ने के लिए हर कदम पर बेहतर करना होगा: एआईएफएफ ईसी सदस्य तबाबी द
Image Source: Google

Must fight every step of the way to climb FIFA Rankings: AIFF EC member Tababi Devi भारत की पूर्व फुटबॉलर और एआईएफएफ कार्यकारी समिति की नवनिर्वाचित सदस्य तबाबी देवी को लगता है कि राष्ट्रीय टीमों को फीफा रैंकिंग में और ऊपर चढ़ने की जरूरत है और इसके लिए उन्हें हर कदम पर बेहतर करना होगा। तबाबी एक शानदार खिलाड़ी रही हैं, जिन्होंने 2011 तक ब्लू टाइग्रेसेस का प्रतिनिधित्व किया था। उनको इस महीने की शुरूआत में एआईएफएफ की कार्यकारी समिति में शामिल किया गया था। वह अगले चार वर्षों के लिए भारतीय फुटबॉल की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था का हिस्सा होंगी।

तबाबी ने एआईएफएफ की विज्ञप्ति में कहा, "अब हमारे पास कार्यकारी समिति में दो पूर्व महिला फुटबॉल खिलाड़ी हैं, और यह हमारे लिए शीर्ष प्रशासनिक स्तर पर महिला फुटबॉल समुदाय का प्रतिनिधित्व करने का एक बड़ा अवसर है।"

उन्होंने आगे कहा, "इस नए ताजा बदलाव से हमें प्रशासनिक स्तर पर समर्थन मिलेगा और मुझे यकीन है कि हम अब भारत में महिला फुटबॉल को बेहतर बनाने की दिशा में अच्छे कदम उठा सकते हैं।"

भारत के पूर्व कप्तान का मुख्य उद्देश्य राष्ट्रीय टीमों को फीफा रैंकिंग में आगे बढ़ने में मदद करना है।

उन्होंने कहा, "हमें रैंकिंग में आगे बढ़ने की जरूरत है और हमें हर कदम पर एक साथ लड़ने की जरूरत है। मुख्य उद्देश्य उपाय करना है, जिसके कारण अधिक गुणवत्ता वाले खिलाड़ी आते रहेंगे।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

तबाबी ने आगे कहा कि महिला फुटबॉल को आगे बढ़ने में मदद करने के लिए एक मजबूत जमीनी कार्यक्रम की जरूरत है।