X close
X close

नेशनल गेम्स : मुक्केबाज लवलीना, जैसमीन, हुसामुद्दीन ने जीत के साथ की शुरूआत

नेशनल गेम्स : मुक्केबाज लवलीना, जैसमीन, हुसामुद्दीन ने जीत के साथ की शुरूआत NAtional Games टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोगोरहेन, राष्ट्रमंडल गेम्स की कांस्य पदक विजेता जैसमीन लैंबोरिया और मोहम्मद...

IANS News
By IANS News October 06, 2022 • 13:30 PM
नेशनल गेम्स : मुक्केबाज लवलीना, जैसमीन, हुसामुद्दीन ने जीत के साथ की शुरूआत
Image Source: Google

नेशनल गेम्स : मुक्केबाज लवलीना, जैसमीन, हुसामुद्दीन ने जीत के साथ की शुरूआत

NAtional Games टोक्यो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता लवलीना बोगोरहेन, राष्ट्रमंडल गेम्स की कांस्य पदक विजेता जैसमीन लैंबोरिया और मोहम्मद हुसामुद्दीन ने बुधवार को यहां महात्मा मंदिर में 36वें नेशनल गेम्स की मुक्केबाजी प्रतियोगिताओं में अपने-अपने भार वर्ग के अगले दौर में पहुंचने के लिए जीत दर्ज की। खासकर असम दल से लवलीना भारी दर्शकों के बीच रिंग में उतरीं और 75 किग्रा वर्ग में निशि भारद्वाज के खिलाफ मैच पर पूरी तरह से नियंत्रण कर लिया। निशि के शॉट फ्रेम के कारण उसके लिए पंच लगाना मुश्किल हो गया था। इसलिए जज को मुकाबला रोकना पड़ा।

नाक की चोट से वापसी करते हुए लवलीना ने आगे के कठिन मुकाबले के लिए वार्मअप किया, जो अंतत: प्रतियोगिता जीतने के लिए बिहार की मुक्केबाज को पछाड़ दिया।

इससे पहले, महिलाओं के 60 किग्रा वर्ग के मुकाबले में, हरियाणा की जैसमीन ने तेलंगाना की मनासा मैटरपर्थी पर सर्वसम्मति से 5-0 से जीत हासिल की।

इसी तरह से तेलंगाना के प्रतिनिधित्व करने वाले हुसामुद्दीन ने उत्तर प्रदेश के प्रतिद्वंद्वी सतीश कुमार को 5-0 से मात दी।

प्रतियोगिता के बाद, हुसामुद्दीन ने कहा, "नेशनल गेम्स के लिए विशेष रूप से तैयार करने के लिए बहुत कम समय था, क्योंकि हमारे पास 15 और 16 सितंबर को एशियाई चैंपियनशिप के लिए ट्रायल था, जिसका मतलब था कि राष्ट्रमंडल खेलों के बाद हमारे पास बहुत कम समय था।"

Also Read: Live Cricket Scorecard

उन्होंने कहा, "आज की शुरूआत अपेक्षाकृत आसान थी, लेकिन हमारे पास एक ही श्रेणी में रोहित मोर (दिल्ली) और सचिन सिवाच (हरियाणा) में दो बड़े नाम हैं। प्रतियोगिता का स्तर यहां और उच्च हो जाएगा।"


TAGS