X close
X close

नेशनल गेम्स हॉकी : कर्नाटक स्वर्ण पदक मैच में उत्तर प्रदेश से भिड़ेगा

कर्नाटक का मुकाबला मंगलवार को यहां मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में 36वें नेशनल गेम्स के पुरुष हॉकी फाइनल में उत्तर प्रदेश से होगा। उन्होंने पहले और चौथे क्वार्टर में सोमवार को सेमीफाइनल में हरियाणा पर 3-1 से जीत हासिल की।...

IANS News
By IANS News October 11, 2022 • 12:11 PM
नेशनल गेम्स हॉकी : कर्नाटक स्वर्ण पदक मैच में उत्तर प्रदेश से भिड़ेगा
Image Source: Google

कर्नाटक का मुकाबला मंगलवार को यहां मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में 36वें नेशनल गेम्स के पुरुष हॉकी फाइनल में उत्तर प्रदेश से होगा। उन्होंने पहले और चौथे क्वार्टर में सोमवार को सेमीफाइनल में हरियाणा पर 3-1 से जीत हासिल की। इससे पहले, उत्तर प्रदेश ने नियमन समय के अंत में 3-3 से बराबरी करने के बाद टाई-ब्रेकर के माध्यम से महाराष्ट्र को 6-5 से हरा दिया।

आचरण सुदेव ने कर्नाटक के पहले पेनल्टी कार्नर को चौथे मिनट में गोल में बदला, लेकिन हरियाणा ने कोहिनूर प्रीत सिंह की गेंद पर पलटवार किया और 17वें मिनट में गोल कर दिया। एक बंजर तीसरे क्वार्टर के बाद, कर्नाटक ने निक्किन थिमैया सीए (47 वें मिनट) और हरीश मुतगर (51) को गोल करके फाइनल में जगह बनाई।

पहले सेमीफाइनल में, कड़े मुकाबले के बाद उत्तर प्रदेश ने महाराष्ट्र से बेहतर प्रदर्शन किया। सुमित, सुनील यादव और मनीष यादव ने उत्तर प्रदेश को 3-0 से आगे कर दिया, इससे पहले कि महाराष्ट्र ने अनिकेत गुरव (2) और सैयद नियाज रहीम से मैच को शूट-आउट में विस्तारित करने के लिए गोल किए।

Also Read: Live Cricket Scorecard

राजकुमार पाल और राहुल कुमार राजभर ने टाईब्रेकर में उत्तर प्रदेश को 2-0 की बढ़त दिलाई। महाराष्ट्र को मुकाबले में बनाए रखने के लिए दर्शन गावकर और युवराज वाल्मीकि ने गोल किए और दोनों टीमों के लिए एक प्रयास बचा। वेंकटेश केंचे उत्तर प्रदेश के गोलकीपर प्रशांत कुमार को नहीं हरा सके, जबकि कप्तान ललित कुमार उपाध्याय विजेता रहे।


TAGS