X close
X close

नेशनल गेम्स : सर्विसेज ने जीता बॉक्सिंग में पांच गोल्ड, केरल ने अंतिम दिन वॉलीबॉल में किया धमाका - राउंडअप

टेबल टॉपर्स सर्विसेज ने बुधवार को यहां महात्मा मंदिर परिसर में बॉक्सिंग रिंग में पांच स्वर्ण पदक जीतकर अपने नेशनल गेम्स अभियान को शानदार स्तर पर पूरा किया। जहां सर्विसेज ने छह बॉक्सिंग फाइनलिस्टों में से पांच विजेताओं...

IANS News
By IANS News October 13, 2022 • 10:27 AM
नेशनल गेम्स : सर्विसेज ने जीता बॉक्सिंग में पांच गोल्ड, केरल ने अंतिम दिन वॉलीबॉल में किया धमाका
Image Source: Google

टेबल टॉपर्स सर्विसेज ने बुधवार को यहां महात्मा मंदिर परिसर में बॉक्सिंग रिंग में पांच स्वर्ण पदक जीतकर अपने नेशनल गेम्स अभियान को शानदार स्तर पर पूरा किया। जहां सर्विसेज ने छह बॉक्सिंग फाइनलिस्टों में से पांच विजेताओं को भेजा, वहीं हरियाणा के हाथ निराशा लगी, क्योंकि बुधवार को उनके आठ मुक्केबाजों में से केवल चार विजेता बने। निखिल दुबे, अकेले महाराष्ट्र फाइनलिस्ट के साथ 75 किग्रा वर्ग के स्वर्ण का दावा करते हुए, पश्चिमी भारतीय राज्य सर्विसेज के पीछे पदक तालिका में दूसरा स्थान लेने में सक्षम था, जो 61 स्वर्ण, 35 रजत और 32 कांस्य पदक के साथ समाप्त हुआ।

निखिल दुबे ने अपने दिवंगत कोच धनंजय तिवारी के सपनों को साकार किया और पुरुषों के मिडिलवेट फाइनल में मिजोरम के माल्सावमितलुआंगा को 5-0 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। कोच तिवारी की मंगलवार को एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई, जब वह फाइनल में अपने मुक्केबाज को देखने जा रहे थे।

भावनगर में, केरल ने वॉलीबॉल डबल पूरा किया, जिसमें पुरुष और महिला दोनों स्वर्ण पदक जीते।

केरल के पुरुषों ने तमिलनाडु को 25-23, 28-26, 27-25 से हराकर खेलों में अंतिम स्वर्ण पदक जीता।

इससे पहले केरल ने पश्चिम बंगाल पर सीधे सेटों में जीत के साथ महिला वॉलीबॉल का स्वर्ण पदक जीता था। दूसरा सेट रोमांचकारी था क्योंकि केरल ने इसे 36-34 पर खत्म करने से पहले कई बार अंक देने से बच गया था।

Also Read: Live Cricket Scorecard

यहां के महात्मा मंदिर में, दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों के पदक विजेता मोहम्मद हुसामुद्दीन (57 किग्रा), एताश खान मोहम्मद (60 किग्रा), आकाश (67 किग्रा), संजीत (92 किग्रा) और नरेंद्र (प्लस 92 किग्रा) ने जीत हासिल की। नेशनल गेम्स के अंतिम दिन पांच मुक्केबाजी स्वर्ण पदक अपने नाम किया।


TAGS