Advertisement
Advertisement

विश्व कप क्वालीफायर के लिए नेमार की ब्राजील टीम में वापसी

Brazil squad for World Cup qualifiers ब्राजीलियाई फुटबॉल परिसंघ ने कहा कि नेमार को बोलीविया और पेरू के खिलाफ टीम के शुरुआती 2026 फीफा विश्व कप क्वालीफायर के लिए ब्राजील की राष्ट्रीय टीम में वापस बुलाया गया है।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 19, 2023 • 12:51 PM
Neymar.
Neymar. (Image Source: IANS)

Brazil squad for World Cup qualifiers: ब्राजीलियाई फुटबॉल परिसंघ ने कहा कि नेमार को बोलीविया और पेरू के खिलाफ टीम के शुरुआती 2026 फीफा विश्व कप क्वालीफायर के लिए ब्राजील की राष्ट्रीय टीम में वापस बुलाया गया है।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सऊदी अरब के अल हिलाल में शामिल होने के लिए इस सप्ताह पेरिस सेंट-जर्मेन छोड़ने वाले 31 वर्षीय खिलाड़ी ने टखने की चोट के कारण कतर में पिछले साल विश्व कप के बाद से अपने देश का प्रतिनिधित्व नहीं किया है।

ब्राजील के मैनेजर फर्नांडो डिनिज़ ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "वह (नेमार) अपने करियर का सबसे खूबसूरत अध्याय लिखने का मौका पाने के हकदार हैं, जो मुझे लगता है कि अभी तक नहीं लिखा गया है।"

जैसा कि अपेक्षित था, नेमार के साथ रियल मैड्रिड की जोड़ी रोड्रिगो और विनीसियस जूनियर के साथ-साथ टोटेनहम के रिचर्लिसन, मैनचेस्टर यूनाइटेड के एंटनी और आर्सेनल के गेब्रियल मार्टिनेली भी शामिल होंगे।

ब्राजील 8 सितंबर को बेलेम में बोलीविया से और चार दिन बाद लीमा में पेरू से भिड़ेगा।

संयुक्त राज्य अमेरिका, कनाडा और मैक्सिको में 2026 विश्व कप विस्तारित 48-टीम प्रारूप की सुविधा वाला पहला विश्व कप होगा।

ब्राज़ील टीम:

गोलकीपर: एलिसन (लिवरपूल), बेंटो (एथलेटिको पैरानेंस), एडर्सन (मैनचेस्टर सिटी)

रक्षक: डैनिलो (जुवेंटस), वेंडरसन (मोनाको), कैओ हेनरिक (मोनाको), रेनन लोदी (मार्सिले), गेब्रियल मैगलहेस (आर्सेनल), इबनेज़ (अल-अहली), मार्क्विनहोस (पीएसजी), नीनो (फ्लुमिनेंस)

मिडफील्डर: आंद्रे (फ्लुमिनेंस), ब्रूनो गुइमारेस (न्यूकैसल), कासेमिरो (मैनचेस्टर यूनाइटेड), जोएलिंटन (न्यूकैसल), राफेल वेइगा (पाल्मेरास)

Also Read: Cricket History

फॉरवर्ड: एंथोनी (मैनचेस्टर यूनाइटेड), गेब्रियल मार्टिनेली (आर्सेनल), मैथियस कुन्हा (वोल्व्स), नेमार (अल हिलाल), रिचर्लिसन (टोटेनहम), रोड्रिगो (रियल मैड्रिड), विनीसियस जूनियर (रियल मैड्रिड)।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement