X close
X close

नेशनल गेम्स के बैडमिंटन फाइनल में मिथुन से भिड़ेंगे साई प्रणीत

तेलंगाना के पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन बी साई प्रणीत का मुकाबला गुरुवार को यहां 36वें नेशनल गेम्स के पुरुष एकल बैडमिंटन फाइनल में कर्नाटक के मिथुन मंजूनाथ से होगा। महाराष्ट्र की शीर्ष वरीयता प्राप्त मालविका बंसोड़ महिला...

IANS News
By IANS News October 06, 2022 • 13:34 PM
नेशनल गेम्स के बैडमिंटन फाइनल में मिथुन से भिड़ेंगे साई प्रणीत
Image Source: Google

तेलंगाना के पूर्व राष्ट्रीय चैंपियन बी साई प्रणीत का मुकाबला गुरुवार को यहां 36वें नेशनल गेम्स के पुरुष एकल बैडमिंटन फाइनल में कर्नाटक के मिथुन मंजूनाथ से होगा। महाराष्ट्र की शीर्ष वरीयता प्राप्त मालविका बंसोड़ महिला एकल फाइनल में छत्तीसगढ़ की दूसरी वरीयता प्राप्त आकर्षी कश्यप से भिड़ेंगी, जिससे संभावित रोमांचक मुकाबला होगा।

बुधवार को यहां पीडीडीयू इंडोर स्टेडियम में खेले गए पुरुषों के सेमीफाइनल में, साई प्रणीत ने कर्नाटक के एम रघु को 21-12, 21-19 से हराया, जबकि मिथुन स्पष्ट रूप से गुजरात के आर्यमन टंडन पर 21-9, 21-11 से जीत दर्ज करने में प्रमुख खिलाड़ी रहे।

साई प्रणीत ने अपनी जीत के बाद कहा, "जिस तरह से मैंने अपने स्ट्रोक खेले, उससे मुझे खुशी हुई। उसे अच्छी तरह से खेलने में कामयाब रहा।" नेशनल गेम्स में पदक जीतने वाले गुजरात के पहले बैडमिंटन खिलाड़ी बने आर्यमन टंडन को बुधवार को मिथुन से आगे निकलने का रास्ता नहीं मिला।

प्रकाश पादुकोण अकादमी में मिथुन के साथ प्रशिक्षण ले चुके आर्यमन ने स्वीकार किया, "मेरे पास उनके शॉट्स का कोई जवाब नहीं था। मैं उनका खेल जानता था। मैं आश्वस्त था और मैंने शुरू से ही एक आक्रमणकारी खेल खेलने का फैसला किया था। मैंने इस मैच के लिए तैयारी की थी। लेकिन कुछ भी काम नहीं आया।"

महिला सेमीफाइनल में, इस बार उत्तराखंड की अदिति भट्ट ने मालविका बंसोड़ को एक बार फिर दबाव में रखा। हालांकि, शीर्ष वरीय ने अपने दूसरे गेम में उलटफेर करने के अपने अनुभव को 21-10, 19-21, 21-13 से जीत लिया।

आकर्षी कश्यप ने कर्नाटक की तान्या हेमंत को 21-9, 21-15 से शिकस्त दी। सेमीफाइनल एक्शन में शामिल अन्य बड़े खिलाड़ी अश्विनी पोनप्पा और सिक्की रेड्डी थे जिन्होंने हाल ही में एक साथ महिला युगल खेलना बंद कर दिया था। मिश्रित युगल में के साई प्रतीक के साथ अश्विनी पोनपा ने तमिलनाडु के हरिहरन अम्साकरुनम और वी.आर. नरधना को 23-21, 13-21, 21-19 से हराया।

कर्नाटक की जोड़ी रोहन कपूर और कनिका कंवल की दिल्ली की जोड़ी से भिड़ेगी, जिन्होंने एस संजीत और टीआर गौरीकृष्णन (केरल) को 24-22, 21-18 से हराया। फाइनल में, तेलंगाना की जोड़ी शिखा गौतम और अश्विनी भट (कर्नाटक) से भिड़ेगी, जिन्होंने केरल की महरीन रिजा और आरती सारा सुनील को 23-21, 21-11 से हराया।

Also Read: Live Cricket Scorecard

पुरुष युगल का फाइनल कर्नाटक के पीएस रविकृष्ण-शंकर प्रसाद उदयकुमार और तमिलनाडु के हरिहरन अम्सकरुनन-रुबन कुमार के बीच होगा।


TAGS