X close
X close

स्पेन को हराकर जापान अंतिम 16 में पहुंचा, हार के बावजूद स्पेन ने नाकआउट में बनाई जगह

ग्रुप ई चरण में बुधवार रात हुए मैच में जापान ने स्पेन को 2-1 से हरा दिया। जापान ने 20 साल बाद टूर्नामेंट के नॉक आउट चरण के लिए अपनी जगह पक्की की है। वहीं, प्री प्क्वार्टर फाइनल में उसका मुकाबला क्रोएशिया से होगा।

IANS News
By IANS News December 02, 2022 • 11:12 AM
Spain coach Luis Enrique looks to youth in World Cup squad
Image Source: IANS

Youth World Cup Squad: ग्रुप ई चरण में बुधवार रात हुए मैच में जापान ने स्पेन को 2-1 से हरा दिया। जापान ने 20 साल बाद टूर्नामेंट के नॉक आउट चरण के लिए अपनी जगह पक्की की है। वहीं, प्री प्क्वार्टर फाइनल में उसका मुकाबला क्रोएशिया से होगा।

स्पेन को पहले राउंड में एक सफलता मिली, जब टीम के स्ट्राइकर अल्वारो मोराटा ने जापान के खिलाफ एक गोल दागा। हालांकि, इसके बाद टीम को एक भी सफलता नहीं मिली, इसके बावजूद टीम को नाकआउट में जगह मिल गई है।

स्पेन के कोच लुइस एनरिक ने स्वीकार किया कि, मैच में टीम की ओर से जहां भी खराब प्रदर्शन हुआ है, उस पर गौर किया जाएगा और आगे की योजना बनाई जाएगी। प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं हुआ, जितना मैं चाहता था, जिस कारण टीम को हार का भी सामना करना पड़ा।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के हवाले से कोच ने कहा, स्पेन अब अंतिम 16 में मोरक्को से भिड़ेगा। मैं जानता हूं कि हार के बाद सकारात्मक होना मुश्किल है।

वहीं, जीत के बाद जापान के कोच हाजिमे मोरियासू ने कहा कि, स्पेन पर 2-1 से जीत में एशियाई फुटबॉल को गौरवान्वित करने वाला पल है। स्ट्राइकर रित्सु डोन ने 48वें मिनट और उसके ठीक तीन मिनट बाद एओ तनाका ने गोल कर टीम को 2-1 से आगे कर दिया। मैं दोनों स्ट्राइकरों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने गोल कर टीम को अंतिम 16 में पहुंचाने में मदद की। अब टीम का मुकाबला प्री प्क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया से होगा, जहां क्लब के खिलाड़ी अपना पूरा दमखम दिखाएंगे।

जापान की जीत का मतलब है कि उसने ग्रुप स्टेज में स्पेन और जर्मनी दोनों को हरा दिया है।

मोरियासू ने कहा, पूरे एशिया के लिए और जापान के लिए भी स्पेन पर हमारी जीत हमें बहुत विश्वास दिलाएगी।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed