Advertisement
Advertisement

आईटीटीएफ मिश्रित टीम विश्व कप में चीन ने जर्मनी को, दक्षिण कोरिया ने जापान को हराया

TABLE TENNIS: चेंगदू, 9 दिसंबर (आईएएनएस) अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) मिश्रित टीम विश्व कप में शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन ने जर्मनी पर 8-1 से जीत हासिल कर तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि दक्षिण कोरिया ने जापान को 8-4 से हराया और वह खिताब की दौड़ में बना हुआ है।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 09, 2023 • 12:58 PM
(070320) QATAR-DOHA-TABLE TENNIS-QATAR OPEN-MEN'S SINGLES
(070320) QATAR-DOHA-TABLE TENNIS-QATAR OPEN-MEN'S SINGLES (Image Source: IANS)
TABLE TENNIS:

चेंगदू, 9 दिसंबर (आईएएनएस) अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) मिश्रित टीम विश्व कप में शीर्ष वरीयता प्राप्त चीन ने जर्मनी पर 8-1 से जीत हासिल कर तालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया, जबकि दक्षिण कोरिया ने जापान को 8-4 से हराया और वह खिताब की दौड़ में बना हुआ है।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, दूसरी वरीयता प्राप्त जर्मनी के खिलाफ मैच में, चीन ने मिश्रित युगल में 2-1 की बढ़त ले ली, क्योंकि दुनिया की नंबर 1 जोड़ी वांग चुकिन और सुन यिंगशा ने सेड्रिक मीस्नर और वान युआन को 8-11, 11-7, 11-2 से हराया। .

महिला एकल में वांग मन्यु ने अनुभवी शान जियाओना के खिलाफ 11-2, 11-5, 11-4 से जीत हासिल कर चीन की बढ़त बढ़ा दी।

टेबल टेनिस आइकन मा लॉन्ग ने पुरुष एकल में रिकार्डो वाल्थर पर सीधे गेम में अपना दबदबा बनाया, जिससे मेजबान टीम को दूसरे चरण के दौरान लगातार चौथी जीत मिली।

शुक्रवार के मैचों से पहले ताज के लिए तीन-तरफा लड़ाई को देखते हुए, अंतिम विजेता का निर्धारण करने में जापान और दक्षिण कोरिया के बीच का मुकाबला महत्वपूर्ण था।

मिश्रित युगल और महिला एकल के बाद दोनों टीमें 3-3 से बराबरी पर थीं। पुरुष एकल के कड़े मुकाबले में जांग वू-जिन ने टोमोकाज़ू हरिमोटो को 9-11, 13-11, 11-9 से हराकर दक्षिण कोरिया को आगे बढ़ाया, इससे पहले लिम जोंग-हून के साथ मिलकर हरिमोटो और शुनसुके तोगामी को 11-8, 11-9, 11-1 से हराने के बाद दक्षिण कोरिया की जीत सुनिश्चित की।

अन्य मुकाबलों में फ्रांस ने चीनी ताइपे को 8-3 से हराया और स्वीडन ने स्लोवाकिया को 8-0 से हरा दिया।

प्रतियोगिता के केवल दो दिन शेष रहने पर, चीन और दक्षिण कोरिया, दोनों अपराजित, 10 अंकों के साथ स्टैंडिंग में शीर्ष दो स्थान पर हैं।

चीन अंतिम दिन जापान से भिड़ने के लिए तैयार है, जो वर्तमान में नौ अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है, जबकि दक्षिण कोरिया जर्मनी को चुनौती देगा। इसके अतिरिक्त, स्लोवाकिया का मुकाबला चीनी ताइपे से होगा और स्वीडन का मुकाबला फ्रांस से होगा।

उद्घाटन टेबल टेनिस मिश्रित टीम विश्व कप रविवार को समाप्त होगा, जिसमें टीम राउंड-रॉबिन दूसरे चरण में सर्वश्रेष्ठ समग्र परिणाम हासिल करते हुए खिताब जीतेगी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement