Advertisement
Advertisement

132वां डूरंड कप: चेन्नईयिन एफसी ने हैदराबाद एफसी को 3-1 से हराया

Durand Cup: चेन्नईयिन एफसी ने गुरुवार को यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में 132वें डूरंड कप के दक्षिणी डर्बी मैच में हैदराबाद एफसी को 3-1 से हराया और ग्रुप ई में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया।

Advertisement
IANS News
By IANS News August 11, 2023 • 11:55 AM
132nd Durand Cup: Chennaiyin FC beat Hyderabad FC 3-1, move to the top of Group E
132nd Durand Cup: Chennaiyin FC beat Hyderabad FC 3-1, move to the top of Group E (Image Source: IANS)

Durand Cup: चेन्नईयिन एफसी ने गुरुवार को यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में 132वें डूरंड कप के दक्षिणी डर्बी मैच में हैदराबाद एफसी को 3-1 से हराया और ग्रुप ई में शीर्ष स्थान पर पहुंच गया।

जॉर्डन मरे, कॉनर शील्ड्स और एलेक्स साजी के गोल ने चेन्नईयिन के लिए स्कोर लाइन पूरी की, जबकि हैदराबाद के लिए चिंगेलसाना सिंह ने पेनल्टी के जरिए गोल किया।

हैदराबाद एफसी के कोच थांगबोई सिंग्टो ने अपनी टीम को 3-5-2 के फॉर्मेशन में खड़ा किया, जबकि ओवेन कॉयले ने डूरंड कप के अपने पहले मैच में 4-3-3 से शुरुआत की, जो महत्वपूर्ण ग्रुप मुकाबले में दोनों टीमों के दृष्टिकोण को दर्शाता है।

मैच की शुरुआत तेज़ गति से हुई और हैदराबाद ने शुरुआत में ही कॉर्नर हासिल कर लिया। हितेश शर्मा को जितेश्वर सिंह ने पेनल्टी देकर गच्चा दे दिया। परिणामी पेनल्टी को हैदराबाद के कप्तान चिंगलेनसाना सिंह ने आसानी से गोल में बदल दिया।

चेन्नईयिन ने तुरंत जवाब दिया और छठे मिनट में हैदराबाद के डिफेंडर एलेक्स साजी के आत्मघाती गोल से बराबरी कर ली। बायीं ओर से फारुख चौधरी के खूबसूरत क्रॉस को एलेक्स ने क्लीयर करने के प्रयास में अपने ही गोल में डाल दिया।

दोनों डिफेंस घबराए हुए लग रहे थे जो की जा रही गलतियों से स्पष्ट था और ऐसी ही एक गलती के कारण चेन्नईयिन को 15वें मिनट में बढ़त मिल गई। हैदराबाद के गोलकीपर अनुज कुमार के पास को जॉर्डन मरे ने रोक लिया, जिन्होंने बॉक्स के पार एक फ्री कॉनर शील्ड्स पाया। कॉनर ने कुशलतापूर्वक गोलकीपर को छकाते हुए भारतीय फुटबॉल में अपना पहला गोल किया और चेन्नईयिन के लिए खेल में बढ़त भी बनाई।

मरीना मचान्स ने हैदराबाद की टीम पर दबाव बनाना जारी रखा क्योंकि वे हर हमले पर गोल करने की कोशिश कर रहे थे। कॉनर शील्ड्स का शॉट गोलकीपर ने बचा लिया। हैदराबाद भाग्यशाली रही और उसने केवल दो गोल खाए।

चेन्नइयन ने किक ऑफ से ही अपना तीसरा गोल किया। आयुष अधिकारी ने हैदराबाद की रक्षापंक्ति के ऊपर से एक साधारण गेंद उठाई जबकि हैदराबाद का डिफेंस सुस्त दिखाई दे रहा था और जॉर्डन मरे ने दोनों पक्षों के बीच अंतर बढ़ाने के लिए अनुज कुमार को कुशलतापूर्वक छकाकर गोल कर दिया।

मोहम्मद यासिर के आने से हैदराबाद के हमले में कुछ जान आ गई लेकिन उनके हमलों में कोई तीखापन नहीं था। चेन्नईयिन को अपने प्रतिद्वंद्वी पर दबाव बनाने की कोई जल्दी नहीं थी क्योंकि मैच व्यवस्थित होते देख ओवेन कॉयले ने बदलाव किए।

Also Read: Major League Cricket 2023 Schedule, Teams And Squads

विंसी बैरेटो अपनी तेज गति से हैदराबाद को डरा रहे थे। वह अपनी टीम के लिए चौथा गोल जोड़ सकते थे लेकिन उनके प्रयास को हैदराबाद के गोलकीपर ने बचा लिया। चेन्नईयिन ने डूरंड कप में अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए ग्रुप में शीर्ष स्थान हासिल किया।


Advertisement
TAGS
Advertisement
Advertisement
Advertisement