Advertisement
Advertisement

पूर्व विजेता गोवा, सर्विसेज, केरल संतोष ट्रॉफी के फाइनल राउंड के लिए एक ही समूह में

Santosh Trophy: नई दिल्ली, 30 नवंबर (आईएएनएस) पूर्व चैंपियन गोवा, सर्विसेज और केरल को संतोष ट्रॉफी 2023-24 के लिए 77वीं राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के फाइनल राउंड के लिए ड्रा में एक ही समूह में रखा गया था, जो गुरुवार को यहां फुटबॉल हाउस में निकाला गया।

Advertisement
IANS News
By IANS News November 30, 2023 • 19:08 PM
77th Santosh Trophy: Goa, Services, Kerala in same group for Final Round in Arunachal
77th Santosh Trophy: Goa, Services, Kerala in same group for Final Round in Arunachal (Image Source: IANS)
Santosh Trophy:

नई दिल्ली, 30 नवंबर (आईएएनएस) पूर्व चैंपियन गोवा, सर्विसेज और केरल को संतोष ट्रॉफी 2023-24 के लिए 77वीं राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप के फाइनल राउंड के लिए ड्रा में एक ही समूह में रखा गया था, जो गुरुवार को यहां फुटबॉल हाउस में निकाला गया।

पिछले साल के फाइनलिस्ट मेघालय, मेजबान अरुणाचल प्रदेश और असम के साथ इन तीनों को ग्रुप ए में रखा गया है, जबकि ग्रुप बी में मौजूदा चैंपियन कर्नाटक, महाराष्ट्र, दिल्ली, मणिपुर, मिजोरम और रेलवे शामिल हैं, जो अस्थायी रूप से 21 फरवरी से 9 मार्च 2024 तक तय किए गए हैं।

अंतिम दौर के लिए क्वालीफाई करने वाली 12 टीमों को छह-छह के दो समूहों में विभाजित किया गया है। प्रतिभागियों में छह ग्रुप स्टेज विजेता (गोवा, दिल्ली, मणिपुर, असम, सर्विसेज और महाराष्ट्र), तीन सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर रहने वाली टीमें (केरल, मिजोरम और रेलवे), और तीन स्वचालित क्वालीफायर - मेजबान अरुणाचल प्रदेश, पिछले सीज़न के चैंपियन कर्नाटक और फाइनलिस्ट मेघालय शामिल हैं।

1941 में अपनी स्थापना के बाद पहली बार, संतोष ट्रॉफी अरुणाचल प्रदेश में आयोजित की जाएगी। टूर्नामेंट के नए प्रारूप में विस्तारित नॉकआउट चरण देखा जाएगा, जिसमें प्रत्येक समूह से शीर्ष चार टीमें क्वार्टर फाइनल में पहुंचेंगी।

एआईएफएफ के कार्यवाहक महासचिव सत्यनारायण एम. ने कहा, "यह संतोष ट्रॉफी का एक बहुत ही विशेष संस्करण होने जा रहा है क्योंकि हम पहली बार टूर्नामेंट को अरुणाचल प्रदेश में ले जा रहे हैं। मैं हमारे अध्यक्ष कल्याण चौबे, कोषाध्यक्ष किपा अजय और माननीय मुख्यमंत्री पेमा खांडू को धन्यवाद देता हूं। संतोष ट्रॉफी फाइनल राउंड की मेजबानी के लिए अरुणाचल प्रदेश को भी धन्यवाद।"

संतोष ट्रॉफी 2023-24 के लिए 77वीं राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप फाइनल राउंड ड्रा परिणाम:

ग्रुप ए: अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, गोवा, असम, सर्विसेज, केरल

ग्रुप बी: कर्नाटक, महाराष्ट्र, दिल्ली, मणिपुर, मिज़ोरम, रेलवे


Advertisement
Advertisement
Advertisement