Advertisement
Advertisement

एआईएफएफ ने क्लबों को कलिंगा सुपर कप में छह विदेशी खिलाड़ियों को खेलाने की अनुमति दी

Kalinga Super Cup: नई दिल्ली, 14 दिसंबर (आईएएनएस) सुपर कप के विजेता को एएफसी 2023-24 सीज़न के एसीएल 2 प्रारंभिक चरण में खेलने के लिए, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) भाग लेने वाले क्लबों को मैदान पर अधिक विदेशी खिलाड़ियों को खेलाने की अनुमति देगा।

Advertisement
IANS News
By IANS News December 14, 2023 • 14:18 PM
AIFF allows clubs to play six foreign players in Kalinga Super Cup
AIFF allows clubs to play six foreign players in Kalinga Super Cup (Image Source: IANS)
Kalinga Super Cup:

नई दिल्ली, 14 दिसंबर (आईएएनएस) सुपर कप के विजेता को एएफसी 2023-24 सीज़न के एसीएल 2 प्रारंभिक चरण में खेलने के लिए, अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) भाग लेने वाले क्लबों को मैदान पर अधिक विदेशी खिलाड़ियों को खेलाने की अनुमति देगा।

एआईएफएफ ने गुरुवार को ओडिशा में 9-28 जनवरी, 2024 तक खेले जाने वाले आगामी कलिंगा सुपर कप में भाग लेने वाले क्लबों को मैच के दिन टीम में छह विदेशी भाग लेने वाले खिलाड़ियों को पंजीकृत करने की अनुमति देने का फैसला किया।

भाग लेने वाली टीमों को मैदान पर अधिकतम छह विदेशी खिलाड़ियों के साथ अपने मैच शुरू करने की भी अनुमति होगी।

एआईएफएफ ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि यदि खिलाड़ी चयन सूची में पांच से अधिक विदेशी भाग लेने वाले खिलाड़ियों का चयन किया जाता है, तो इनमें से कम से कम एक खिलाड़ी के पास एशियाई फुटबॉल परिसंघ के सदस्य संघ की राष्ट्रीयता होनी चाहिए ।

यह बदलाव कलिंगा सुपर कप के नियमों को कॉन्टिनेंटल इवेंट के नियमों के अनुरूप बनाने के लिए किया गया है।

2023-24 सीज़न में एएफसी क्लब प्रतियोगिताओं के नियमों के अनुसार, प्रत्येक भाग लेने वाला क्लब छह विदेशी खिलाड़ियों का चयन कर सकता है, जिनमें से एक ऐसे देश से होगा जो एएफसी का सदस्य संघ है।

कलिंगा सुपर कप ओडिशा में दो स्थानों पर होने वाला है और 9 जनवरी, 2024 को शुरू होगा। इंडियन सुपर लीग और आई-लीग दोनों के क्लबों को भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है, जिसमें पूर्व को सीधे प्रवेश मिलेगा।

इस बीच, आई-लीग क्लबों को कलिंगा सुपर कप ग्रुप चरण में पहुंचने के लिए क्वालीफायर खेलना होगा, जहां 16 टीमों को चार-चार के चार समूहों में विभाजित किया जाएगा। प्रत्येक समूह के विजेता सेमीफाइनल के लिए अर्हता प्राप्त करेंगे, जिसके बाद 28 जनवरी, 2024 को फाइनल खेला जाएगा।

टूर्नामेंट का ड्रा 18 दिसंबर को नई दिल्ली के फुटबॉल हाउस में निकाला जाएगा।


Advertisement
Advertisement
Advertisement