Advertisement
Advertisement

शक्तिशाली जापान ने भारतीय पुरुषों की वॉलीबॉल पदक जीतने की उम्मीदें तोड़ीं

Asian Games: भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम की सेमीफाइनल में जगह बनाने की कोशिश को मजबूत जापान ने कुचल दिया, क्योंकि कई बार के विजेता ने रविवार को यहां सीएक्ससी जिम्नेजियम में अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला 3-0 से जीत लिया।

Advertisement
IANS News
By IANS News September 24, 2023 • 19:42 PM
Asian Games: Mighty Japan end Indian men's hopes of winning a volleyball medal
Asian Games: Mighty Japan end Indian men's hopes of winning a volleyball medal (Image Source: IANS)
Asian Games:  भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम की सेमीफाइनल में जगह बनाने की कोशिश को मजबूत जापान ने कुचल दिया, क्योंकि कई बार के विजेता ने रविवार को यहां सीएक्ससी जिम्नेजियम में अपना क्वार्टर फाइनल मुकाबला 3-0 से जीत लिया।

शक्तिशाली जापानियों के साथ क्वार्टरफाइनल मुकाबले में पहुंचने के लिए भारत ने लगातार तीन मैच जीते थे और वह अपनी संभावनाओं को लेकर काफी आशान्वित था। लेकिन एशियाई खेलों में पदक के लिए उनकी तलाश 37 साल बाद भी जारी रहेगी क्योंकि जापान ने शानदार प्रदर्शन के साथ उनकी उम्मीदें खत्म कर दीं।

भारतीय टीम, जिसने प्रारंभिक लीग और क्रॉस ओवर मैच में क्रमशः पिछले संस्करण के रजत और कांस्य पदक विजेता दक्षिण कोरिया और चीनी ताइपे को हराया था, जापान से 71 मिनट तक चले मैच में सीधे गेम में 16-25, 18-25, 17-25 से हार गई।

जापान ने भारतीय टीम को अपना सामान्य खेल नहीं खेलने दिया और नेट पर दबदबा बनाते हुए अच्छा आक्रमण किया, भारतीयों ने भी कई गलतियाँ कीं और आसान अंक दिये।

एक अन्य क्वार्टर फाइनल मैच में, कतर ने पाकिस्तान को 3-1 से हराकर दो बार के गत चैंपियन ईरान के साथ सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सोमवार को दूसरे सेमीफाइनल में जापान का मुकाबला मेजबान चीन से होगा।

रविवार की हार ने मंगलवार (26 सितंबर) को 5वें से 8वें स्थान के लिए वर्गीकरण चरण में पड़ोसी भारत और पाकिस्तान के बीच एक दिलचस्प संघर्ष की स्थिति पैदा कर दी।


Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement